लखनऊ के पत्रकारों को विदेशी नंबरों से आए कॉल, महिला बोली- ''मोदी को लाल किले पर झंडा फहराने से रोकना है''
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand725794

लखनऊ के पत्रकारों को विदेशी नंबरों से आए कॉल, महिला बोली- ''मोदी को लाल किले पर झंडा फहराने से रोकना है''

अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास के बाद उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लोगों के पास रैंडम कॉल्स आ रही हैं. दुबई और ऑस्ट्रेलिया के नंबरों से आ रहीं इन कॉल्स में समुदाय विशेष को भड़काने वाली बातें कही जा रही हैं.

लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय. (PC: Twitter)

लखनऊ: अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास के बाद उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लोगों के पास रैंडम कॉल्स आ रही हैं. दुबई और ऑस्ट्रेलिया के नंबरों से आ रहीं इन कॉल्स में समुदाय विशेष को भड़काने वाली बातें कही जा रही हैं. लखनऊ में लगातार दूसरे दिन भी लोगों के पास वॉइस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल यानी VOIP कॉल्स के आने का सिलसिला जारी रहा. रविवार को राजधानी के कई पत्रकारों के पास महिला की आवाज में ये रिकॉर्डेड कॉल्स आईं.

पत्रकारों के पास आए इन कॉल्स में महिला कह रही थी, ''अमेरिका और कनाडा में सिख भाई अलग राष्ट्र के लिए जनमत संग्रह (Referendum) कर रहे हैं. भारत के मुसलमानों को सिख भाइयों से सीख लेते हुए उर्दुस्तान बनाने की मांग करनी चाहिए. नरेन्द्र मोदी बाबरी मस्जिद के स्थान पर राम मंदिर बनवा कर भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाना चाहते हैं. हमें 15 अगस्त को नरेन्द्र मोदी को लाल किले पर झंडा फहराने से रोकना है.''

UP में शुरू हुई ब्राह्मणवाद की सियासत, सपा के बाद मायावती का ऐलान- लगाएंगे परशुराम की भव्य प्रतिमा

लखनऊ पुलिस कमिश्नर ने लिया है संज्ञान
लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय ने इस मामले का संज्ञान लिया है. उनके निर्देश पर हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. इससे पहले 8 अगस्त को भी लखनऊ के कई लोगों के पास दुबई और ऑस्ट्रेलिया के नंबरों से फोन कॉल्स आई थीं. सभी कॉल्स में एक ही व्यक्ति की आवाज और एक ही बात सुनाई दे रही थी. यह व्यक्ति अपना नाम यूसुफ अली बता रहा था और राम मंदिर की बात करते हुए 15 अगस्त को लाल किले के कार्यक्रम में बाधा डालने की बात कह रहा था.

दोषी पाए जाने वाले पर होगी सख्त कार्रवाई
मामले की गंभीरता को देखते हुए लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने बयान जारी किया है. उन्होंने कहा है, 'आज मीडिया बंधुओं के फोन पर और अन्य लोगों के फोन पर भी कुछ अज्ञात नंबरों से, जो देखकर प्रथम दृष्टया विदेश से ओरिजनेट लगते हैं, उन पर स्वतंत्रता दिवस को लेकर और देश की एकता एवं अखंडता के संबंध में बहुत ही अनर्गल टिप्पणी की जा रही हैं. मेरी मीडिया बंधुओं से भी अपील है कि यदि उनके मोबाइल पर किसी भी नंबर से इस प्रकार का मैसेज आता है तो कृपया 9454401508 पर फॉरवर्ड करने की कृपा करें. जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.''

WATCH LIVE TV

Trending news