लखनऊ वालों के इस 'शौक' ने बढ़ाई मेट्रो की मुसीबत, थाने तक पहुंचा मामला
Advertisement

लखनऊ वालों के इस 'शौक' ने बढ़ाई मेट्रो की मुसीबत, थाने तक पहुंचा मामला

लखनऊ की आधुनिक मेट्रो रेल सेवा के सामने लखनऊ वासियों का एक शौक चुनौती बनकर खड़ा हो गया है. ये शौक है पतंगबाजी का, जिसके चलते लखनऊ मेट्रो रेल सेवा प्रभावित हो रही है.  बताया जा रहा है कि पतंगबाजी के कारण मेट्रो रेल के प्रभावित होने के अब तक 153 मामले सामने आ चुके हैं.

लखनऊ वालों के इस 'शौक' ने बढ़ाई मेट्रो की मुसीबत, थाने तक पहुंचा मामला

लखनऊ की आधुनिक मेट्रो रेल सेवा के सामने लखनऊ वासियों का एक शौक चुनौती बनकर खड़ा हो गया है. ये शौक है पतंगबाजी का, जिसके चलते लखनऊ मेट्रो रेल सेवा प्रभावित हो रही है.  बताया जा रहा है कि पतंगबाजी के कारण मेट्रो रेल के प्रभावित होने के अब तक 153 मामले सामने आ चुके हैं. अब इस मामले को लेकर महानगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है. 

पतंग ने आधा घंटा रोकी मेट्रो की रफ्तार
सोमवार को रात 8 बजे पतंग गिरने से मेट्रो को आधा घंटा रोकना पड़ा. बताया जा रहा है कि ओएचई पर बंधी हुई पतंग गिरने के चलते फॉल्ट आ गया था, जिसके बाद मेट्रो को रोकना पड़ा. मेट्रो के अधिकारियों ने बताया कि बिजली की आपूर्ति रुकने से इंसुलेटर भी खराब हो गया था.  इस दौरान यात्रियों को हुई थी काफी परेशानी उठानी पड़ी थी. इससे पहले भी पतंग और मांझे के चलते कई बार मेट्रो के संचालन में रुकावट आ चुकी है. 

UP के इन शहरों में हड़ताल पर हैं प्राइवेट अस्पताल के डॉक्टर, मिक्सोपैथी का विरोध

चाइनीज मांझा बेचने वालों पर भी कार्रवाई की मांग
यूपीएमआरसी ने पतंगबाजों की शिकायत करने के साथ-साथ चाइनीज मांझा और तार बेचने वालों पर कार्रवाई की भी मांग की है. इसके लिए जिला प्रशासन को बाकायदा चिट्ठी लिखी गई है. 

पतंगबाजों को भी हो सकती है परेशानी 
तीन सालों में अब तक सैकड़ों बार ओएचई में आने वाली फॉल्ट की वजह पतंग और चीनी मांझा बना है. इससे मेट्रो सेवा तो बाधित होती ही है, खुद पतंगबाजों को भी नुकसान हो सकता है. तार या मांझे के 25 केवी की ओएचई से उलझने से पतंगबाजों को अपंगता का सामना करना पड़ सकता है. 

नए साल में रोजगार का तोहफा: 8166 एलटी ग्रेड शिक्षकों की भर्ती करेगी UP सरकार, जानिए डिटेल्स 

watch live tv

Trending news