लखनऊ: पीएम मोदी करेंगे अटलजी की 25 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण, ये है खासियत

पीएम मोदी का लखनऊ दौरा ढाई घंटे का होगा. हाल ही में CAA को लेकर हुए हिंसक प्रदर्शनों के चलते पीएम की सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं. 

लखनऊ: पीएम मोदी करेंगे अटलजी की 25 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण, ये है खासियत
फाइल फोटो

लखनऊ: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की जयंती पर आज पूरा देश उन्हें नमन कर रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज दोपहर 3 बजे लखनऊ में अटलजी की 25 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे. इस दौरान राज्यपाल आनंदी बेन और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे.

पीएम मोदी का लखनऊ दौरा ढाई घंटे का होगा. हाल ही में CAA को लेकर हुए हिंसक प्रदर्शनों के चलते पीएम की सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं. अटलजी की याद में पूरे देश में कार्यक्रम होंगे. भुबनेश्वर के एम्स में भी अटलजी की प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा. ओडिशा के पहले एम्स अस्पताल की नींव अटलजी ने ही रखी थी.

प्रतिमा की खासियत
- अटल बिहारी वाजपेयी की अष्टधातु की यह प्रतिमा 4000 किलो वजनी है.
- 25 फीट ऊंची प्रतिमा की लागत 89 लाख रुपए है.
- प्रतिमा में 90% से ज्यादा तांबे का प्रयोग किया गया है.
- राजस्थान के जयपुर में प्रतिमा को तैयार किया गया है.
- पीएम मोदी इस प्रतिमा का अनावरण करेंगे.
- राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे.

ये भी देखें

कार्यक्रम की टाइमलाइन
आपको बता दें कि पीएम मोदी आज 2 घंटे तक लखनऊ में रहेंगे. दोपहर 02:35 बजे अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे इसके बाद 
एयरपोर्ट से चॉपर के जरिए लामार्ट कॉलेज ग्राउंड जाएंगे. पीएम लामार्ट हैलीपैड से सड़क मार्ग के जरिए लोकभवन पहुंचेंगे. अटलजी की जयंती पर लोकभवन में 3 बजे कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.

पीएम मोदी लोकभवन ऑडिटोरियम में अटल बिहारी वाजयेपी मेडीकल यूनिवर्सिटी का शिलान्यास भी करेंगे. संबोधन के बाद पीएम मोदी 04:15 बजे लोकभवन से रवाना होंगे. इसके बाद 04:35 बजे पीएम की अमौसी एयरपोर्ट से दिल्ली रवानगी होगी.