Promotion News: यूपी में 22 PCS और 26 PPS को मिलेगा प्रमोशन, संभालेंगे IPS-IAS का पद
Advertisement

Promotion News: यूपी में 22 PCS और 26 PPS को मिलेगा प्रमोशन, संभालेंगे IPS-IAS का पद

PCS PPS News: यूपी के 22 PCS और 26 PPS अफसरों को पदोन्नति देने के लिए आने वाले 21 अगस्त को विभागीय पदोन्नति कमेटी (डीपीसी) की एक मीटिंग होनी है. आईएएस व आईपीएस के पद के लिए यह पदोन्नति होनी है. 

DPC meeting (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पीसीएस व पीपीएस ऑफिसर के प्रमोशन के लिए डिपार्टमेंटल प्रमोशन कमेटी (डीपीसी) की एक मीटिंग आने वाले महीने में यानी अगस्त में होनी है. 21 अगस्त को प्रस्तावित इस मीटिंग में केंद्र सरकार के डीओपीटी विभाग के स्तर पर यूपी के अधिकारियों की होने वाली पद्दोन्नति को लेकर इस मीटिंग में बात की जाएगी.

प्रमोशन की सिफारिश 
मीटिंग नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग के लेवल की होगी जिसमें मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र व अपर मुख्य सचिव नियुक्ति के साथ ही कार्मिक विभाग देवेश चतुर्वेदी और अन्य अधिकारी मौजूद होंग और प्रमोशन पर चर्चा करेंगे. पदोन्नति से पहले जो जांच प्रक्रिया होती है उसे पूरा कर केंद्र सरकार के डीओपीटी विभाग से प्रमोशन की सिफारिश की जाएगी. विशेष ये है कि पिछली बार के जैसे ही इस बार भी संघ लोक सेवा आयोग के ऑफिसर और सदस्य प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मीटिंग करने के लिए पहुंचेंगे.

पीपीएस अधिकारी से आईपीएस अधिकारी
जानकारी है कि साल 2004, 2006 और 2007 बैच के पीसीएस ऑफिसर की डीपीसी की मीटिंग होनी है जिसमें 2004 बैच के 16 पीसीएस 2006 के बैच में 11 व 2007 बैच में 25 पीसीएस अधिकारी समेत लगभग 52 अधिकारियों के मौजूद होने की संभावना है. अफसरों ने कहा है कि 22 पद खाली हैं जिनमें इन पीसीएस अधिकारियों के समायोजन को लेकर कार्यवाही की जानी है. जानकारी दे दें कि पीपीएस अधिकारी से आईपीएस अधिकारियों में प्रमोशन किए जाने को लेकर भी बैठक होनी है. इसमें 1993 और 1994 बैच के 26 ऑफिसर हैं. 

और पढ़ें- Gyanvapi Case : ज्ञानवापी परिसर में ASI की 30 सदस्यीय टीम ने शरू किया सर्वे, मुस्लिम पक्ष का बहिष्कार   

और पढ़ें- UP Weather Updates: यूपी में फिर चल पड़ा है बारिश का दौर, प्रदेशवासियों को गर्मी और उमस से राहत   

WATCH: 40 सदस्यीय ASI टीम कर रही है ज्ञानवापी का वैज्ञानिक सर्वेक्षण, जानें किस तकनीक का हो रहा इस्तेमाल

Trending news