Lucknow News: लखनऊ में गिरी 3 मंजिला इमारत, 8 की मौत, 20 से ज्यादा अस्पताल में भर्ती
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2419545

Lucknow News: लखनऊ में गिरी 3 मंजिला इमारत, 8 की मौत, 20 से ज्यादा अस्पताल में भर्ती

UP Latest News Hindi: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सरोजनी नगर क्षेत्र में 3 मंजिला इमारत गिरने से बहुत बड़ा हादसा हो गया है. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंचकर रेसक्यू कर रहे हैं. पढ़िए पूरी खबर ... 

Lucknow News

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सरोजनी नगर क्षेत्र के शहीद पथ के पास 3 मंजिला इमारत गिरने से बहुत बड़ा हादसा हो गया है. हादसे में अब तक 8 लोगों की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक, हादसे में 27 घायलों को अस्पताल में इलाज चल रहा है. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचकर बचाव अभियान चलाया. 

लखनऊ में एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश ने कहा, पूरी बिल्डिंग को सर्च किया जा रहा है.सभी विभागों का समन्वय स्थापित कर बचाव अभियान तेज किया गया है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों की जान बच सके. बिल्डिंग के गिरने के कारण का पता रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद ही चलेगा. सभी तकनीकी उपकरणों को मलबे में दबे संभावित लोगों की तलाश में लगाया गया है.चश्मदीद काम करने वाले बता रहे है कि तीन बजे के आसपास एक पिलर टूट गया था. उसके बाद इमारत गिरने की आशंका में ये लोग गोदाम खाली कर रहे थे. लेकिन पिलर टूटने के बाद भी प्रशासन को जानकारी नही दी गई. इलाके में लगातार बारिश हो रही थी, ऐसे में जर्जर बिल्डिंग पहले ही जोखिम में थी.

नायब तहसीलदार श्री गोवर्धन शुक्ला का कहना है कि घटना में कुल पांच व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है. 24 घायल अस्पताल में भर्ती है. पांच मृतकों में से तीनव्यक्तियों की पहचान कर ली गई है. इनमें एक पंकज तिवारी पुत्र सत्य प्रकाश तिवारी, धीरज गुप्ता पुत्र महादेव गुप्ता, अरुण सोनकर पुत्र संजय सोनकर शामिल है.

तीन मंजिला थी इमारत
घटना सरोजनी नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत ट्रांसपोर्ट नगर में हुई है. जहां एक तीन मंजिला इमारत हरमिलाप बिल्डिंग नाम से थी. जानकारी के अनुसार इस बिल्डिंग में दवाओं का कारोबार होता था. इसमें हादसे से पहले करीब शाम के 4 बजकर 55 मिनट के आसपास दिल्ली से लाया गया फार्मास्यूटिकल का सामान ट्रक से उतारा जा रहा था. वह सामान बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर लेकर जाया जा रहा था. इस कार्य में लगभग 15 से 20 लोग लगे हुए थे. तभी अचानक से पूरी बिल्डिंग भरभराकर गिर गई. 

राहत बचाव कार्य जारी
बिल्डिंग के गिरने के बाद से ही वहां पर स्थानीय पुलिस और NDRF और SDRF की टीम मौके पर पहुंची. मलबे के नीचे अभी और भी लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. अभी तक मलबे में से 24 लोगों को निकाल लिया गया है.

सीएम योगी ने घटना का संज्ञान लिया है. घायलों की हालत देखते हुए सीएम ने लखनऊ के सभी अस्पतालों को अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है. हादसे में होने वाले घायलों को लोक बंधु अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. सूचना के मुताबिक आठ एम्बुलेंस के जरिये सभी घायलों को अस्पताल ले जाया गया.

लोकबंधु अस्पताल के प्रशासन ने क्या कहा
लोकबंधु अस्पताल के प्रशासन ने बताया कि अभी तक 20 मरीज चोटिल अवस्था में लाए गए हैं. उनमें से 3 की हालत गंभीर है. एक मृत अवस्था में लाया गया था. हालांकि बाद में मरने वालों की तादाद बढ़कर 8 हो गई.

सामान उतारा जा रहा था

यह भी पढ़ें - अय्याशी-दौलत के लिए नजमा बनी कविता, हिन्दू लड़कों को होटल में बुलाकर किया ये काम...

यह भी पढ़ें - 69000 शिक्षक भर्ती मामले में सीएम योगी ने खुद संभाली कमान

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Lucknow News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

ये भी देखे

Trending news