Noida News: एक्वा लाइन मेट्रो स्टेशनों के बीच उठाइये लग्‍जरी सुविधाओं का लाभ, सफर के दौरान मिलेगा पावर बैंक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1956328

Noida News: एक्वा लाइन मेट्रो स्टेशनों के बीच उठाइये लग्‍जरी सुविधाओं का लाभ, सफर के दौरान मिलेगा पावर बैंक

Noida Metro Rail Corporation : नोएडा-ग्रेनो के बीच चल रही एक्वा लाइन के मेट्रो स्टेशनों पर पावर बैंक की सुविधा भी मिलेगी. 

Aqua Line metro will be provide Power bank facility

NOIDA : सरकार की ओर से मेट्रो में रोजाना सफर करने वालों के लिए एक खुश-खबरी है. दरअसल, नोएडा- ग्रेनो के बीच चल रही एक्वा लाइन के मेट्रो स्टेशनों पर पावर बैंक की सुविधा भी मिलेगी. इसके लिए शुल्क जल्द निर्धारित किया जाएगा. स्टेशन पर चढ़ते समय पावर बैंक मिलेगा, और गंतव्य स्टेशन पर उतरते समय संबंधित स्थान पर पावर बैंक वापस जमा कराना होगा. इस सुविधा को जल्द से जल्द शुरू किया जाएगा ताकि लोगों को इसका फायदा मिल सके ओर लोगों को मोबाइल चार्ज के लिए परेशानी ना हो. 

नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन
बीते शुक्रवार को यह निर्णय नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ( एनएमआरसी) की बैठक में लिया गया.  एनएमआरसी के सेक्टर-29 स्थित दफ्तर में प्रबंध निदेशक डॉ. लोकेश एम की अध्यक्षता में शुक्रवार को बैठक हुई. बैठक में एनएमआरसी में संपत्ति व्यवसाय राजस्व बढ़ाने के लिए गहनता से चर्चा हुई, बैठक में बंगलुरु से प्रख्यात सलाहकार बसंत राव, एनएमआरसी के मुख्य महाप्रबंधक के अधिकारी मौजूद थे. 

सेक्टर-142 मेट्रो स्टेशन
एनएमआरसी की सेक्टर-94 स्थित जमीन को पीपीपी मॉडल पर विकसित किया जाएगा, अधिकारियों ने बताया कि सेक्टर-142 मेट्रो स्टेशन के पास व्यावसायिक प्रयोग के लिए करीब एक हजार वर्ग मीटर जमीन खाली पड़ी है. इस जमीन का कई साल से एनएमआरसी प्रयोग नहीं कर पाया है. ऐसे में इसका जल्द व्यावसायिक उपयोग करने को लेकर प्रबंध निदेशक ने अधिकारियों को निर्देश दिए, सेक्टर अल्फा 1 मेट्रो स्टेशन पर क्योस्क स्थापित करने का प्रावधान कर गैर किराया राजस्व बढ़ाया जाए.

रेस्टोरेंट की सुविधा
स्टेशन पर उपलब्ध पार्किंग, स्थल का पार्किंग सहित अन्य चीजों का व्यावसायिक उपयोग करने का लेकर भी प्रबंध निदेशक ने निर्देश दिए, सेक्टर-51 और 137 स्टेशन पर कुछ क्योस्क खुल गए हैं. इन जगह खानपान का सामान मिल रहा है. सेक्टर-137 स्टेशन पर जल्द ही मेट्रो कोच के अंदर रेस्टोरेंट की सुविधा भी मिलनी शुरू हो जाएगी.

Diwali 2023: दिवाली के दिन अपने राशि के हिसाब से पहना कपड़ा तो बरकत में लगेगी चार चांद, जानिए क्या कहती है आपकी राशि

Trending news