Lucknow bakrid 2024 : ड्राई फ्रूट्स का शौकीन ये बकरा एसी में करता है आराम, बकरीद पर 10 लाख के ऊपर लगी बोली
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2292437

Lucknow bakrid 2024 : ड्राई फ्रूट्स का शौकीन ये बकरा एसी में करता है आराम, बकरीद पर 10 लाख के ऊपर लगी बोली

Eid ul Adha 2024 : लखनऊ के दुबग्गा इलाके में बकरों की कुर्बानी के लिए खरीददारी तेज हो गई है. इसी बीच यहां पर 10 लाख 786 रुपए का बकरा बाजार में बिकने के लिए आया है. इस बकरे की खास बात ये है कि इसके पेट पर मोहम्मद लिखा हुआ है 

eid ul adha 2024

LUCKNOW BAKRID : ईज-उल-अजहा या बकरीद मुस्लिम समुदाय का एक मुख्य त्यौहारो में से एक है.  इस दिन महंगे से महंगे जानवरों की कुर्बानी दी जाती है. ऐसा ही कुछ राजधानी लखनऊ में इस बार 10 लाख 786 हजार रुपये के बकरे को हलाल किया जाएंगा.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के दुबग्गा इलाके में बकरों की कुर्बानी के लिए खरीददारी तेज हो गई है. इसी बीच यहां पर 10 लाख 786 रुपए का बकरा बाजार में बिकने के लिए आया है. इस बकरे की खास बात ये है कि इसके पेट पर मोहम्मद लिखा हुआ है और ये घर के सोफे पर बैता है. 

बकरे के मालिक ने क्या कहा
सुल्तानपुर से बकरा बेचने पहुंचे मोहम्मद शाकिर ने बताया कि वह जिस बकरे को बेचने आये है उसको अल्लाह पाक ने अपने प्यारे महबूब का नाम ही इस बकरे पर लिख डाला . इसलिए वह उसको प्यार से मोहम्मद बुलाते है. यह बकरा बचपन से ही उनके साथ रहता है पिछले साल भी जब यह इस बरके को बेचने आए थे तब इसकी कीमत 3 लाख रुपये लगाई गई थी मगर वजन हल्का होने के कारण उस बकरे को बेचा नहीं लेकिन इस बार यह बकरा तैयार है. 

खाने में खाता है ड्राई फ्रूटस
शाकिर ने बताया कि इसकी कीमत 10 लाख 786 रुपये है. यब बकरा जमीन पर नहीं बल्कि चारपाई और फोल्डिंग पर बैठतै है और अगर इसके खाने पीने की बात करे तो यह केवल चना, ड्राई फ्रटूस के अलावा घर में जो भी बनता है सब खिलाया जाता है. 

 अबरार खान ने क्या कहा
बकरा मंडी के संचालक अबरार खान मे बताया कि यहां पर उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जनपदों से बरका खरीदने व बेचने के लिए लोग आते है.इस बार की शुरुआती कीमत हमने 10 से 12 हजार रुपये रखी है. अबरार खान इस मंडी के 15 सालों से संचालक है इससे पहले नींबू पार्क के पास मंडी लगती थी लेकिन वहां से हटने के बाद यहां पर लगवाई जाती है. शुरुआती कीमत 12  की हजार है वहीं सबसे मंहगे बकरे की बात करें तो उसकी कोई सीमा नहीं है. 

कितने लाख तक बिकते है बकरे
हालांकि , पिछले साल एक बकरा आया था जिसकी कीमत 3 लाख लगाई गई थी जो कि इस साल 10 लाख 786 हजार रुपये लगाई गई है. मंडी संचालक अबरार खान ने बताया कि यहां पर 10 हजार के भी बकरे बेचे जाते है. लेकिन वो बिल्कुल सामान्य होता है. 20-20 साख रुपये के भी बकरे इस मंडी में बिकते है. 4 लास पहले इसी मंडीमें 20 लाख 86 हजार का बकरा बेचा गाय था. हालेंकि इस साल की बात करे तो अभी तक दो बकरे सबसे महगें बिक है जिसमें एक की कीमत 95 हजार थी और वहीं दूसरे की 65 हजार थी. 

यह पढ़े-  Eid Al Adha 2024: भारत में कब मनाई जाएगी बकरीद? जानें ईद उल-अजहा की सही तारीख

UP Government : बकरीद में सड़क पर नमाज हुई तो... यूपी पुलिस प्रशासन ने जारी की चेतावनी

Trending news