अयोध्या दौरे पर सीएम योगी, विकास भवन में कोविड कंट्रोल रूम का करेंगे निरीक्षण

 सीएम योगी अयोध्या के दौरे पर हैं. CM योगी विकास भवन में कोविड कंट्रोल रूम का निरीक्षण करेंगे. 

अयोध्या दौरे पर सीएम योगी, विकास भवन में कोविड कंट्रोल रूम का करेंगे निरीक्षण
फाइल फोटो

अयोध्या: कोरोना संक्रमण की चुनौती से निपटने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ (Cm Yogi Adityanath) लगातार दौरे कर रहे हैं. रविवार को मुख्यमंत्री योगी ने अपने गृह जनपद गोरखपुर का दौरा किया. वहीं आज सीएम योगी अयोध्या के दौरे पर हैं. वह करीब 2 बजकर 30 मिनट पर रामनगरी पहुंचेंगे. सीएम योगी विकास भवन में कोविड कंट्रोल रूम का निरीक्षण करेंगे. 

दुर्गापुर से कानपुर पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस, आसपास के जिलों को मिलेगी कुछ राहत

करेंगे समीक्षा बैठक
इसके बाद सीएम कलेक्ट्रेट में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. इसके अलावा सीएम मसौधा पीएचसी और गद्दोपुर गांव का भी निरीक्षण कर सकते हैं. दोपहर बाद करीब 3.45 पर सीएम योगी आदित्यनाथ वापस लौंटेगे.

किया ICU अस्पताल के निर्माण स्थल का निरीक्षण
मुख्यमंत्री  के प्रयासों से प्रभावित अंतरराष्ट्रीय बोइंग कंपनी गोरखपुर में 250  बेड का एक ICU अस्पताल बनाने जा रही है. रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बोइंग कंपनी द्वारा प्रस्तावित ICU अस्पताल के निर्माण स्थल का निरीक्षण किया. प्रदेश सरकार द्वारा सरकारी संसाधनों के साथ साथ विभिन्न कॉर्पोरेट व मल्टी नेश्नल कंपनियों के सहयोग से प्रदेश में चिकित्सीय सुविधाओं के विस्तार की ओर यह एक बहुत बड़ा क़दम है. अंतरराष्ट्रीय कंपनी जो जहाज़ बनाती है, उसके द्वारा 250 बैंड का एक ICU अस्पताल गोरखपुर में स्थापित किया जा रहा है. 

यूपी में शराब कारोबारियों ने लिखा सीएम योगी को पत्र, रोजाना 100 करोड़ के नुकसान का दिया हवाला

व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर, दिए निर्देश
उन्होंने जिला प्रशासन के साथ समीक्षा बैठक की और इंटिग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया. जिसके माध्यम से पूरे जिले में करोना से प्रभावित मरीजों के लिए की जा रही व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने के अधिकारियों को निर्देश दिए. 

सरकारी रेमेडेसिविर इंजेक्शन की रात के अंधेरे में कालाबाजारी, हॉस्पिटल इंचार्ज की करतूत कैमरे में कैद

18 जिलों में कोविड टीकाकरण अभियान
यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को 18-44 साल के आयु वर्ग के लोगों के लिए प्रदेश के 18 जिलों में कोविड टीकाकरण अभियान चलाने की घोषणा की थी. उन्होंने कहा  अब प्रदेश के सभी 17 नगर निगमों तथा गौतम बुद्ध नगर जिले में सोमवार, 10 मई यानी आज से टीकाकरण का वृहद अभियान चलेगा.

प्रयागराज के SRN हॉस्पिटल में लगेगा 400 सिलेंडर का प्लांट, डिप्टी सीएम ने दिया भरोसा

WATCH LIVE TV