UP LIVE News: शुआट्स यूनिवर्सिटी के वीसी प्रो. आरबी लाल को झटका, जमानत याचिका खारिज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2039474

UP LIVE News: शुआट्स यूनिवर्सिटी के वीसी प्रो. आरबी लाल को झटका, जमानत याचिका खारिज

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 2 January 2024: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर... 

 

UP News Live Update
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News  2 January 2024:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. 

02 January 2024
20:22 PM
वाराणसी: ज्ञानवापी केस के लिए कल का दिन अहम
ज्ञानवापी केस में कल का दिन बेहद अहम. मुस्लिम पक्ष की प्रार्थना पत्र पर जिला जज की अदालत में होगी सुनवाई. मुस्लिम पक्ष ने सर्वे की स्टडी रिपोर्ट सार्वजनिक न करने के लिए दिया था प्रार्थना पत्र. 18 दिसंबर को ASI ने कोर्ट के समक्ष सौंपा था स्टडी रिपोर्ट. ASI ने सील बंद लिफाफे में सौंपा था सर्वे की स्टडी रिपोर्ट चार भागों में ASI ने सर्वे की स्टडी रिपोर्ट कोर्ट में किया था. पेश ASI की स्टडी रिपोर्ट से ज्ञानवापी मस्जिद की सच्चाई आएगी सामने. वजुखाने को छोड़कर सम्पूर्ण ज्ञानवापी परिसर का हुआ था ASI सर्वे . ज्ञानवापी परिसर में 100 दिन से अधिक चला था ASI सर्वे. मामले में कल दोपहर लगभग 2 बजे होगी सुनवाई.
19:04 PM

ट्रांसपोटर्स हड़ताल को लेकर शासन में उच्च स्तरीय बैठक
देहारादून ट्रांसपोटर्स हड़ताल को लेकर शासन में उच्च स्तरीय बैठक सचिव परिवहन अरविंद हयांकि की अध्यक्षता में हुई बैठक. कमिश्नर गढ़वाल विनय शंकर पांडे भी रहे बैठक में मौजूद. शासन के आला अधिकारी भी बैठक में रहे मौजूद ट्रांसपोर्ट से जुड़े व्यवसाय भी बैठक में रहे मौजूद. सचिव परिवहन ने सभी जिलाधिकारी को दिए निर्देश सभी पुलिस कप्तानों को भी हड़ताल के संदर्भ में दिए गए निर्देश. किसी भी जिले में जबरन गाड़ियों को रोकने वाले लोगों पर हो करवाई. हड़ताल के लिए कोई भी किसी को विवश नहीं करें. 

 

19:04 PM

शाहजहांपुर में कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों की की 14 जनवरी तक छुट्टी 
शाहजहांपुर में कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों की की 14 जनवरी तक छुट्टी . सर्दी के चलते स्कूलों की छुट्टी घोषित हुई. कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल 14 जनवरी तक बंद रहेंगे. कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के विद्यालय 10:00 बजे से 3:00 बजे तक खुलेंगे. जिला विद्यालय निरीक्षक ने जारी किया आदेश. 

 

18:07 PM

कुशीनगर में स्कूलों की छुट्टी को लेकर डीएम का आदेश
कुशीनगर: कुशीनगर में शीतलहर और कड़ाके की ठंड जारी है. कक्षा 1 से 8 तक विद्यालय बंद कर दिए गए हैं. शीतलहर और कड़ाके की ठंड देखते हुए डीएम ने आदेश जारी किया है. सरकारी और निजी विद्यालय में 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक छुट्टी के आदेश है. 

 

17:45 PM

उत्तराखंड में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, IAS अमित नेगी बने प्रमुख सचिव

17:22 PM

परिवहन सचिव अरविंद ह्यांकि ने हड़ताल का तोड़ निकालने के लिए बुलाई बैठक

16:20 PM

हाथरस में तेज रफ्तार टैंकर ने पिता-पुत्र को रौंदा, मौत
हाथरस में तेज रफ़्तार का कहर देखने को मिला. यहां टैंकर ने बाइक सवार पिता पुत्र को रौंद दिया, जिससे उनकी दर्दनाक मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक, अलीगढ़ से हाथरस की ओर बाइक पर पिता पुत्र आ रहे थे. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिा है. मामला थाना सासनी क्षेत्र के गन्दा नाला के पास की है. 

15:47 PM

मैनपुरी में पुलिस से भिड़े ट्रक ड्राइवर्स, हिट एंड रन कानून के विरोध में किया पथराव

15:27 PM

SP नेता ने राम मंदिर ट्रस्ट को लिखी चिट्ठी, राष्ट्रपति को निमंत्रण नहीं देने पर सवाल

15:20 PM

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर सीएम योगी ने की बैठक

14:13 PM
14:12 PM

महराजगंज:नए कानून विरोध में वाहन चालकों ने किया प्रदर्शन
हिट एंड रन कानून के विरोध में वाहन चालकों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही है. जिसको देखते हुए आज महाराजगंज जनपद में कई जगहों पर वाहन चालकों द्वारा सड़के जाम कर दी. जिससे लोगो को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. नौतनवा कस्बे में ऑटो,पिकअप चालक भी हड़ताल में शामिल हो गए और ट्रक ड्राइवर के साथ उन्होंने जमकर प्रदर्शन किया.

 

13:39 PM

श्रमजीवी बम विस्फोट मामले में फैसला टला 
जौनपुर: श्रमजीवी बम विस्फोट मामले में दोनों आरोपी अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम कोर्ट में पेश हुए. सजा का फैसला एक दिन टला. अब 3 जनवरी को  फैसला आएगा. 

 

12:57 PM

लोकसभा चुनाव के लिए बनी बीजेपी कमेटी 
लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की कमेटी बनी है. नई जॉइनिंग के लिये बनी कमेटी कमेटी तय करेगी किसको बीजेपी में शामिल करना है. दूसरी पार्टियों से शामिल होने वाले नेताओं के बारे में ये कमेटी ही फैसला करेगी. 

 

12:55 PM

बीजेपी तैयार करेगी राम मंदिर से संबंधित बुकलेट 
बीजेपी राम मंदिर से सम्बंधित बुकलेट जारी करेगी. बुकलेट में बीजेपी और संघ परिवार के योगदान के बारे में होगी. कार्यकर्ता बुकलेट जनता के बीच लेकर जाएंगे. 

 

12:54 PM

स्कूली वैन में होना सीसीटीवी अनिवार्य 
स्कूली वैन में सीसीटीवी कैमरा को अनिवार्य कर दिया गया है. बच्चों की सुरक्षा के लिए यह फैसला लिया गया. सीसीटीवी लगवाने के लिए 3 माह का समय दिया गया.

 

12:52 PM

नशे में ड्राइविंग करने वालों पर होगी कार्रवाई
नशे में वाहन चलाने वालों पर परिवाहन विभाग सख्ती बरतने की तैयारी कर रहा है. इसके लिए 7.48 करोड़ रुपये से ब्रेथ एनालाइजर, इंटरसेप्टर वाहन खरीदे जाएंगे. वाहनों को प्रमुख चौराहों, हाईवे पर तैनात किया जाएगा, जिससे नशे में ड्राइविंग करने वालों पर कार्रवाई की जा सके. 

12:50 PM

सहारनपुर में मकान पर अंधाधुंध फायरिंग 
सहारनपुर के थाना बेहट क्षेत्र के गांव अंबेहटा इस्माईलपुर उर्फ पठानपुरा में बदमाशों ने सोमवार की रात एक परिवार के मकान पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी. घटना के बाद सभी ठीक हैं. हथियार धारी बदमाश मौके से फरार हो गए. पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. 

 

11:37 AM

22 जनवरी के कार्यक्रम को लेकर सीएम योगी करेंगे समीक्षा
लखनऊ : अयोध्या को लेकर मुख्यमंत्री आवास पर बड़ी बैठक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 11:30 बजे करेंगे अयोध्या को लेकर समीक्षा बैठक. 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बड़ी समीक्षा बैठक. अधिकारियों से लेंगे रिपोर्ट. 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में रामलला को गर्भ गृह में करेंगे विराजमान होगी प्राण प्रतिष्ठा. अयोध्या में चल रहे निर्माण कार्यों को लेकर भी प्रगति रिपोर्ट लेंगे सीएम कुछ अधिकारियों से नाराज है.

11:22 AM

मनसा देवी मंदिर में रोपवे संचालन बंद
हरिद्वार : मनसा देवी मंदिर रोपवे का संचालन बंद कर दिया गया है. संचालन कर रही कंपनी के अनुबंध की समय सीमा समाप्त हो गई है. रोपवे बंद होने से यात्रियों को परेशानी हो रही है. आईआ टी रूड़की पहले दे चुकी हैं रोपवे बंद करने की चेतावनी. ढाई साल पहले लीज हो गई थी समाप्त.

10:51 AM

ड्राइवरों की हड़ताल से महंगाई की आशंका

देहरादून : ट्रांसपोर्ट नगर में ट्रक ड्राइवर हड़ताल पर हैं. देहरादून ट्रांसपोर्ट नगर से हर दिन 1500 से ज्यादा ट्रक देश के अलग-अलग राज्यों में जाते हैं. ट्रांसपोर्ट नगर से पहाड़ों में भी होती है सप्लाई. ट्रक ड्राइवर की हड़ताल से पहाड़ों में सब्जी खाद्य और अन्य सामान की सप्लाई में दिक्कत हो सकती है. सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस फोर्स भी ट्रांसपोर्ट नगर में तैनात.

10:45 AM

माफिया अशरफ के साले जैद मास्टर पर कसेगा कानूनी शिकंजा
प्रयागराज : वक्फ बोर्ड की संपत्ति कब्जाने के मामले में जारी होगा एनबीडब्ल्यू. गिरफ्तारी नहीं होने के चलते जैद मास्टर के जारी होगा एनबीडब्ल्यू. पुलिस कोर्ट में अर्जी देकर जैद मास्टर के खिलाफ एनबीडब्ल्यू जारी कराएगी. करीब डेढ़ महीने से फरार चल रहा है. अशरफ का साला जैद मास्टर. पचास करोड़ की वक्फ संपत्ति कब्जाने के मामले में आरोपी है. पूरामुफ्ती थाने में जैद मास्टर समेत अन्य के खिलाफ दर्ज है मुकदमा.

09:24 AM

Lucknow News:  'हिट-एंड-रन' कानून पर देशभर में प्रदर्शन 
नेशनल हाईवे पर ट्रकों की लंबी कतार 
ड्राइवरों का विरोध लगातार जारी 

09:15 AM
Lucknow News:  इंटरसेप्टर वाहन खरीदेगा परिवहन विभाग
लखनऊ: परिवहन विभाग ब्रेथ एनालाइजर, इंटरसेप्टर वाहन खरीदेगा 7.48 करोड़ रुपये से खरीदे जाएंगे 139 ब्रेथ एनालाइजर.  7.48 करोड़ रुपये में 28 इंटरसेप्टर भी खरीदे जाएंगे. नशे में वाहन चलाने वालों पर सख्ती बरतने की तैयारी. 139 ब्रेथ एनालाइजर,28 इंटरसेप्टर वाहन खरीदेगा विभाग. वाहनों को प्रमुख चौराहों,हाईवे पर तैनात किये जाएंगे. नशे में ड्राइविंग करने वालों पर कार्रवाई की जा सकेगी.
09:06 AM
Lucknow News: पार्टी कार्यालय में समाजवादी पार्टी की बैठक आज 
लखनऊ: राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की अध्यक्षता में बैठक. सपा के सांस्कृतिक प्रकोष्ठ की होगी बैठक. सपा कार्यालय में कलाकारों को किया जाएगा सम्मानित. राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव करेंगे सम्मानित. बैठक में सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के जरिये बनेगी रणनीति. पीडीए को गांव -गांव तक पहुंचाने पर बनेगी रणनीति. आज सुबह 11 बजे से पार्टी कार्यालय में होगी बैठक.
08:54 AM

UP News Live: ठंड से कांपा उत्तर भारत 
यूपी में शीतलहर का 'अलर्ट'
 पहाड़ से मैदान तक सर्दी का सितम 

08:45 AM

Lucknow News: 'हिट-एंड-रन' कानून पर देशभर में प्रदर्शन 
नेशनल हाईवे पर ट्रकों की लंबी कतार 
ड्राइवरों का विरोध लगातार जारी 

08:29 AM

Ayodhya News: भगवा टोली का लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान भी शुरू
अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में निमंत्रण के अक्षत वितरण के साथी भगवा टोली का लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान भी शुरू. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल और भाजपा सहित संघ के अन्य अनुशासि संगठन घर-घर दस्तक देकर बताएंगे कि अयोध्या में राम मंदिर बनाने का अपना वादा पूरा किया है.

 

08:28 AM
UP News Live: धर्मपाल सिंह दिल्ली पहुंचे
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह दिल्ली पहुंचे पार्टी सूत्रों के अनुसार आज उनकी मुलाकात जेपी नड्डा,बीएल संतोष से होगी लोकसभा चुनाव के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण होगी मुलाकात .
08:12 AM

Dehradun News: कपकोट में मातृशक्ति उत्सव में करेंगे शिरकत

बागेश्वर: सीएम पुष्कर सिंह धामी आज कपकोट में मातृशक्ति उत्सव में करेंगे शिरकत। करीब ढाई घंटे कपकोट में रहेंगे सीएम. सीएम यहां रोड शो में करेंगे प्रतिभाग। चेलि ब्वारंयू कौतिक का करेंगे शुभारम्भ। सीएम कई विकास योजनाओं का करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास.

08:09 AM

यूपी में 7 आईपीएस अफसरों के तबादले
Lucknow News: नए साल के पहले दिन उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पुलिस वभाग में बड़ा फेरबदल किया है. सरकार ने 7 सीनियर आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए हैं. आइए पढ़ते हैं किनको किया गया पदोन्नत तो किसका हुआ डिमोशन.

हटाए गए पुलिस कमिश्नर डॉक्टर आरके स्वर्णकार
कानपुर के पुलिस कमिश्नर डॉक्टर आरके स्वर्णकार हटा दिया गया है.आरके स्वर्णकार एडीजी एपीटीसी सीतापुर बनाए गए हैं.उनकी जगह अखिल कुमार को कानपुर का नया पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया गया है. 

07:54 AM

देहरादून- नए साल के जश्न पर 30 करोड़ की शराब पी गए लोग 
पर्यटक और स्थानीय लोगों ने 30 करोड़ की शराब पी प्रदेश भर में 10 दिन में दिए गए 329 वन डे बार लाइसेंस राजधानी देहरादून में 208 और नैनीताल में 82 वन डे बार लाइसेंस बांटे गए 20 से 31 दिसंबर तक 24 घंटे खुला रहा आबकारी विभाग का वनडे बार देने का पोर्टल देहरादून,मसूरी, नैनीताल, हल्द्वानी, अल्मोड़ा, रानीखेत, टिहरी, में नए साल के बड़े आयोजन किए गए थे आबकारी विभाग की जानकारी के अनुसार 30 करोड़ की शराब बिकी प्रदेश में.

 

07:47 AM

राममंदिर में स्थापित होगी अरुण योगीराज की बनाई मूर्ति, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने दी जानकारी, जानें खासियत
अयोध्या : राम की नगरी अयोध्या के भव्य मंदिर में स्थापित होने वाली रामलला की मूर्ति फाइनल कर दी गई है. मूर्तिकार अरूण योगीराज द्वारा तराशी गई मूर्ति को मंजूरी मिली है. केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ट्वीट कर यह जानकारी दी है. योगीराज कर्नाटक के मैसूर के मूर्तिकार है. प्रह्लाद जोशी ने ट्वीट कर कहा "जहाँ राम हैं, वहाँ हनुमान हैं" अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के लिए मूर्ति का चयन फाइनल हो गया है. हमारे देश के सुप्रसिद्ध मूर्तिकार, हमारे गौरव श्री योगीराज अरुण द्वारा तराशी गई भगवान राम की मूर्ति अयोध्या में स्थापित की जाएगी. यह राम हनुमान के अटूट रिश्ते का एक और उदाहरण है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि हनुमान की भूमि कर्नाटक से रामलला के लिए यह एक महत्वपूर्ण सेवा है.

 

07:36 AM

जनजीवन पर इसका प्रभाव
मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक मंगलवार सुबह में मध्यम से घना कोहरा छाया रह सकता है और दृश्यता का स्तर 50 मीटर से 499 मीटर के बीच रहने का अनुमान है. राज्य के वाराणसी (Varanasi), लखनऊ और गोरखपुर (Gorakhpur) मंडलों में दिन के तापमान में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है और पिछले 24 घंटों के दौरान शेष सभी मंडलों में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है. ठंड का स्तर कुछ इस कदर है कि जनजीवन पर इसका प्रभाव देखने को मिल रहा है. लोग दोपहर बाद ही घर से निकलना चाहते हैं.

 

07:28 AM

UP Weather update: मेरठ से लेकर वाराणसी तक शीतलहर जारी रहेगी, UP में शाहजहांपुर सबसे ठंडा
UP Weather Forecast : उत्तरप्रदेश में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. पिछले 24 घंटे के शीतलहर और हाड़ कंपाने वाली ठंड जारी है. शाहजहांपुर राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा. पिछले 24 घंटे के दौरान मौसम शुष्क रहने का अनुमान है. राज्य के कुछ स्थानों पर हल्के से घना कोहरा छाया रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक शाहजहांपुर 5.2 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान के साथ प्रदेश का सबसे ठंडा स्थान रहा.

 

07:26 AM

यूपी में 7 आईपीएस अफसरों के तबादले
7 आईपीएस अफसरों के हुए तबादले-केएस प्रताप कुमार अपर पुलिस महानिदेशक गोरखपुर जोन, राजीव सभरवाल अपर पुलिस महानिदेशक डॉ बी आर अंबेडकर अकैडमी मुरादाबाद, अखिल कुमार पुलिस आयुक्त पुलिस कमिश्नरेत कानपुर नगर ,ध्रुव कांड ठाकुर अपर पुलिस महानिदेशक मेरठ जोन, सुजीत पांडेय अपर पुलिस महानिदेशक पीएसी लखनऊ, अशोक कुमार सिंह अपर पुलिस महानिदेशक यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोनत्ति बोर्ड लखनऊ, रामकृष्ण स्वर्णकार अपर पुलिस महानिदेशक एपीटीसी सीतापुर.

07:15 AM

UP News Live: चलो बुलावा आया है, श्री राम ने बुलाया है 
दलित बस्ती से अक्षत निमंत्रण की शुरुआत 
निवेदकों का माला पहनाकर स्वागत 

06:55 AM

"जहाँ राम हैं, वहाँ हनुमान हैं"
केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ट्वीट कर जानकारी दी राम मंदिर के लिए रामलला की मूर्ति फाइनल मूर्तिकार अरूण योगीराज द्वारा तराशी गई मूर्ति फाइनल की गई है. योगीराज कर्नाटक के मैसूर के मूर्तिकार है प्रह्लाद जोशी का ट्वीट"जहाँ राम हैं, वहाँ हनुमान हैं" अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के लिए मूर्ति का चयन फाइनल हो गया है. हमारे देश के सुप्रसिद्ध मूर्तिकार, हमारे गौरव श्री योगीराज_अरुण द्वारा तराशी गई भगवान राम की मूर्ति अयोध्या में स्थापित की जाएगी। यह राम हनुमान के अटूट रिश्ते का एक और उदाहरण है। इसमें कोई दो राय नहीं है कि हनुमान की भूमि कर्नाटक से रामलला के लिए यह एक महत्वपूर्ण सेवा है.

06:53 AM

UP News Live: बीजेपी के 'मुस्लिम प्लान' से टेंशन में सपा !
बीजेपी कभी नहीं कर सकती मुस्लिमों का भला- बर्क 
बीजेपी के बहकावे में गलत कदम न उठाएं- बर्क 

06:53 AM
Lucknow News: लाभार्थियों से संवाद करेंगें मुख्यमंत्री योगी
लखनऊ-'विकसित भारत संकल्प यात्रा' के अंतर्गत जनपद मेरठ, बस्ती, चंदौली, महोबा एवं बाराबंकी के लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मंगलवार को संवाद करेंगें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Trending news