लखनऊ: CM योगी ने किया DRDO के 500 बेड वाले अस्थायी कोविड हॉस्पिटल का लोकार्पण
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand895430

लखनऊ: CM योगी ने किया DRDO के 500 बेड वाले अस्थायी कोविड हॉस्पिटल का लोकार्पण

लखनऊ के शिल्पग्राम स्थित इस अस्पताल का सारा मेडिकल सपोर्ट सेना और वायुसेना के डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ देखेंगे.

लखनऊ में डीआरडीओ के 500 बेड वाले अस्थायी कोविड अस्पताल का लोकार्पण करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.

लखनऊ: राजधानी लखनऊ (Lucknow) में शहीद पथ स्थित अवध शिल्प ग्राम में डीआरडीओ (DRDO) की ओर से बनाए गए 500 बेड वाले अस्थायी कोविड अस्पताल का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को लोकार्पण किया. इस अस्पताल के शुरू होने लखनऊ में कोरोना संक्रमितों को बेहतर इलाज मिल सकेगा. इस अस्पताल में मरीजों को एडिमिशन मिलना शुरू हो गया है.

कोरोना पॉजिटिव आने के बाद दोबारा नहीं होगा RTPCR टेस्ट, जानिए ICMR की नई एडवाइजरी

मैनेजमेंट का काम राज्य सरकार के कर्मचारियों के जि​म्मे
डीआरडीओ कोविड अस्पताल लखनऊ के लोकार्पण के दौरान रक्षामंत्री राजनाथ सिंह वर्चुअली जुड़े. लखनऊ के शिल्पग्राम स्थित इस अस्पताल का सारा मेडिकल सपोर्ट सेना और वायुसेना के डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ देखेंगे. बाकी मैनेजमेंट का काम राज्य सरकार के कर्मचारियों के ज़िम्मे में होगा. इस अस्पताल में रजिस्ट्रेशन के माध्यम से ICU और वेंटिलेटर वाले बेड्स मिलेगा. अल्ट्रासाउंड करने के बारे में डाक्टर्स के द्वारा तय किया जाएगा.

लॉकडाउन में बंद स्कूल नहीं ले सकते पूरी फीस, कितनी देनी होगी फीस? सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

सभी 500 बेड पर ऑक्सीजन सपोर्ट मौजूद है
कोविड मरीजों के बेहतर इलाज के लिए DRDO की तरफ से तैयार किए गए कोविड हॉस्पिटल में 4 हॉल में 500 बेड की व्यवस्था की गई है. 2  हॉल में General Ward की व्यवस्था की गई है तो वहीं दो में ICU बेड का इंतजाम किया गया है. जानकारी के मुताबिक, जनरल वार्ड में कोरोना मरीजों के लिए कुल 350 बेड बनाए गए हैं. ICU वार्ड में वेंटिलेटर के साथ 150 बेड तैयार किए गए हैं. सभी 500 बेड पर Oxygen का इंतजाम किया गया है.

कडाउन में जरूरी सेवाओं के लिए ई-पास शुरू, ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

कैंसर संस्थान में स्थापित 100 बेड के डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल का लोकार्पण 
इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को राजधानी लखनऊ स्थित कैंसर संस्थान में स्थापित 100 बेड के डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल का लोकार्पण किया. इस अवसर पर उन्होंने चिकित्सालय का निरीक्षण किया और अस्पताल में रोगियों के लिए उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की. 

WATCH LIVE TV

Trending news