अब रोज नहीं चलेंगी संगम और हमसफर समेत ये 3 जोड़ी ट्रेनें, जानिए रेलवे ने क्यों लिया ये फैसला
Advertisement

अब रोज नहीं चलेंगी संगम और हमसफर समेत ये 3 जोड़ी ट्रेनें, जानिए रेलवे ने क्यों लिया ये फैसला

उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डॉ. शिवम शर्मा ने बताया कि नई व्यवस्था अगले आदेश तक लागू रहेगी. 

सांकेतिक तस्वीर.

लखनऊ: रेलवे ने ट्रेनों में यात्री लोड कम होने की वजह से तीन जोड़ी ट्रेनों के फेरे घटा दिए हैं. ये सभी ट्रेनें सप्ताह के सातों दिन चलती थीं, अब सप्ताह में 3 से 4 दिन ही चलेंगी. प्रयागराज से नई दिल्ली के बीच रोजाना चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस सप्ताह में 3 दिन और कानपुर-मेरठ लिंक संगम एक्सप्रेस सप्ताह में 4 दिन चलेगी.

उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डॉ. शिवम शर्मा ने बताया कि नई व्यवस्था अगले आदेश तक लागू रहेगी. उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी में यात्री कम होने से हो रहे घाटे को कम करने के लिए यह कदम उठाया गया है. स्थितियां सामान्य होने और यात्रियों की संख्या बढ़ने पर इन ट्रेनों को फिर से रोजाना चलाया जाएगा.

माफिया मुख्तार अंसारी के गुर्गे अनुज कनौजिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, घर पर कुर्की की नोटिस चस्पा

इन ट्रेनों के घटे फेरे

ट्रेन संख्या 02275 प्रयागराज नई दिल्ली 28 मई से मंगलवार, गुरुवार और रविवार को चलाई जाएगी. अन्य दिनों में यह निरस्त रहेगी.

ट्रेन संख्या 02276 नई दिल्ली प्रयागराज 29 मई से सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को चलाई जाएगी. अन्य दिनों में यह निरस्त रहेगी.

ट्रेन संख्या 04163 प्रयागराज मेरठ सिटी 28 मई से सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को चलाई जाएगी. अन्य दिनों में यह निरस्त रहेगी.

ट्रेन संख्या 04164 मेरठ सिटी प्रयागराज 29 मई से मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को चलाई जाएगा. अन्य दिनों में यह निरस्त रहेगी.

ट्रेन संख्या 04113 सूबेदारगंज देहरादून 28 मई से सोमवार और शुक्रवार को चलाई जाएगी. बुधवार को यह ट्रेन निरस्त रहेगी.

ट्रेन संख्या 04114 देहरादून सूबेदारगंज 31 मई से सोमवार और गुरुवार को चलाई जाएगी. शनिवार को यह ट्रेन निरस्त रहेगी.

WATCH LIVE TV

Trending news