विधानसभा में विपक्ष के हंगामे के बाद योगी ने दिया ऐसा बयान कि 'लाल टोपी' पर छिड़ी राजनीतिक जंग
Advertisement

विधानसभा में विपक्ष के हंगामे के बाद योगी ने दिया ऐसा बयान कि 'लाल टोपी' पर छिड़ी राजनीतिक जंग

बजट सत्र के शुरू होने पर समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने गुरुवार को कानून और व्यवस्था के मुद्दे पर सदन के अंदर जमकर हंगामा किया

राज्यपाल के अभिभाषण के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सदन में विपक्ष के रवैये पर कड़ा ऐतराज जताया (फाइल फोटो)

लखनऊ (अनुभव शुक्ला): उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के शुरू होने पर समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने गुरुवार को कानून और व्यवस्था के मुद्दे पर सदन के अंदर जमकर हंगामा किया. समाजवादी पार्टी के विधायकों ने कासगंज की हिंसा से लेकर यूपी में बढ़ रहे अपराधों को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. सदन में प्रदर्शन कर रहे सपा विधायकों ने अपने साथ लाए पोस्टर भी लहराए. विपक्ष के भारी शोर-शराबे और नारेबाजी के बीच ही प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने बजट अभिभाषण पेश किया और राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाईं.

  1. समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर सदन में जमकर हंगामा किया
  2. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सदन में विपक्ष के रवैये पर कड़ा ऐतराज जताया
  3. सीएम ने राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान किए गए शोर-शराबे की कड़ी निंदा की

राज्यपाल का अभिभाषण सरकार की उप्लब्धियों का दस्तावेज
राज्यपाल के अभिभाषण के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सदन में विपक्ष के रवैये पर कड़ा ऐतराज जताया. सीएम योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष को जमकर लताड़ा और राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान किए गए शोर-शराबे की कड़ी निंदा की. योगी आदित्यनाथ ने सदन में कहा, "राज्यपाल का सदन में अभिभाषण हुआ है. राज्यपाल का अभिभाषण सरकार की उप्लब्धियों का दस्तावेज होता है. जिस तरह से विपक्ष ने अभद्र आचरण किया है वो निंदनीय है. इससे सदन की मर्यादा तार-तार होती है."

fallback

जो लाल टोपी है उसका फैसला फिर जनता करेगी
योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा, "जिस तरह राज्यपाल के लिए सपा के लोगों ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया वो ठीक नहीं है. विधानसभा अध्यक्ष ने भी इसकी निंदा की है. हम इसकी घोर निंदा करते हैं. जिस तरह से कागज के गोले फेंके गए हैं, उसकी निंदा करते हैं. मैं सपा के लोगों से निवेदन करता हूं कि वो अपना आचरण सुधार लें वर्ना ये जो लाल टोपी है उसका फैसला फिर जनता करेगी." यहा आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के सदस्य लाल टोपी लगाकर सदन में हंगामा कर रहे थे. जबकि बसपा के सदस्य नीली टोपी पहने नजर आ रहे थे. 

राज्यपाल का अभिभाषण असंवैधानिक
सीएम योगी आदित्यनाथ के 'लाल टोपी' वाले बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे सपा विधायक राम गोविंद चौधरी ने कहा, जो खुद निंदनीय होता है वो दूसरों की निंदा करता है. राज्यपाल का अभिभाषण असंवैधानिक है, क्योंकि इसका एक समय होता है. राज्यपाल 15 मिनट देरी से आए थे इसलिए ये असंवैधनिक है."

fallback

लाल टोपी देश को आजाद कराने का प्रतीक
सीएम योगी के बयान पर टिप्पणी करते हुए राम गोविंद चौधरी ने आगे कहा, "ये कलंक की सरकार है. मैं सीएम की बातों की निंदा करता हूं. मर्यादित भाषा का इस्तेमाल करें. आरएसएस ने देश की आजादी में हिस्सा नहीं लिया था. जिन लोगों ने आजादी की लड़ाई में हिस्सा नहीं लिया वो आज ये बात कह रहे हैं. लाल टोपी देश को आजाद कराने का प्रतीक है."

Trending news