पेट्रोल और डीजल सस्ता, लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार का बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2156855

पेट्रोल और डीजल सस्ता, लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार का बड़ा फैसला

लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार ने आम जनता को बड़ी राहत दी है. मोदी सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती की है. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में दो रुपये की कमी की गई है. नई दरें शुक्रवार से लागू होंगी. 

Petrol Diesel price reduced

Petrol Diesel Price: लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र की मोदी सरकार ने आम जनता को बड़ी राहत दी है. मोदी सरकार ने एलपीजी सिलेंडर के बाद अब पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती की है. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में दो रुपये की कमी की गई है. नई दरें शुक्रवार सुबह से लागू होंगी. 

नई दरें कल से होंगी लागू 
बता दें कि इससे कुछ दिन पहले मोदी सरकार ने सीएनजी की कीमतों में कटौती की थी. इसके बाद एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की कमी की थी. अब मोदी सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी कर देश की जनता को बड़ी राहत दी है. तेल मार्केटिंग कंपनियों (ओएमसी) ने बताया कि देशभर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव किया गया है. नई कीमतें कल सुबह 6 बजे से लागू होंगी. 

मई 2022 में आखिरी बार कम हुए थे दाम 
गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने इससे पहले 21 मई 2022 को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी की थी. पेट्रोल पर 8 रुपये और डीजल पर 6 रुपये प्रति लीटर का एक्साइज ड्यूटी घटाई गई थी. इससे पेट्रोल 9.5 रुपये और डीजल 7 रुपये प्रति लीटर तक कम हो गए थे. अब दो साल बाद ये कमी की गई है. 

केंद्रीय मंत्री ने दी जानकारी 
मोदी सरकार में मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी कटौती पर जानकारी दी है. उन्‍होंने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉम X पर लिखा, आज की कटौती को मिला दिया जाए तो नंवबर 2021 से पेट्रोल 15 और डीजल 17 रुपये प्रति लीटर तक सस्ता हो गया है. उन्‍होंने अपने पोस्‍ट में ये भी बताया कि मोदी सरकार बनने से पहले हम 27 देशों से कच्‍चा तेल खरीदते थे. वहीं, देश में जब से मोदी सरकार बनी तब से हम 39 देशों से कच्‍चा तेल खरीद रहे हैं. दुनिया में भारत एकलौता ऐसा देश है, जहां कीमतें बढ़ाई नहीं गईं. 

Trending news