गोरखपुर उपचुनाव की सरगर्मी विधानसभा तक पहुंची, सपा नेताओं ने दोनों सदनों में किया हंगामा
Advertisement

गोरखपुर उपचुनाव की सरगर्मी विधानसभा तक पहुंची, सपा नेताओं ने दोनों सदनों में किया हंगामा

गोरखपुर और फूलपुर दोनों ही लोकसभा सीटों पर सपा उम्मीदवार बीजेपी से आगे चल रहे हैं

गोरखपुर उपचुनाव के मतगणना में सपा नेताओं ने लगाया प्रशासनिक भेदभाव का आरोप, विधानसभा में किया हंगामा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उपचुनावों के वोटों की गिनती के राउंड जैसे-जैसे आगे बढ़ रहे हैं चुनाव परिणाम स्पष्ट होने लगा है. ताजा अपडेट के मुताबिक गोरखपुर और फूलपुर दोनों ही लोकसभा सीटों पर सपा उम्मीदवार बीजेपी से आगे चल रहे हैं. लेकिन, गोरखपुर में काउंटिंग परिसर पर प्रशासन के तौर-तरीकों को लेकर सपा नेताओं में इस कदर गुस्सा है कि विधानसभा के दोनों सदनों में जबरदस्त हंगामा हुआ और जिसके बाद विधानसभा की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित करनी पड़ी. दरअसल, गोरखपुर में काउंटिंग के दौरान मीडिया को बाहर कर दिया गया था जिस वजह से सपा ने सरकार पर गिनती में गड़बड़ी करवाने का आरोप लगाया है. 

  1. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने उठाई भेदभाव की बात
  2. विधानसभा के दोनों सदनों में सपा नेताओं ने जमकर किया हंगामा
  3. विधानसभा और विधान परिषद दोनों की कार्यवाही की गई स्थगित

विधानसभा में भी जमकर हुआ हंगामा
आपको बता दें कि विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने गोरखपुर में काउंटिंग के दौरान पत्रकारों को बाहर किए जाने पर सदन में मुद्दा उठाया था. जिसके बाद दोनों सदनों में जबरदस्त हंगामा हुआ. रामगोविंद ने कहा बीजेपी सरकार में लोकतंत्र की हत्या हो रही है. इस दौरान अन्य सपा विधायक शोर मचाते रहे. जिसके बाद विधानसभा 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई. इसी तरह विधान परिषद में भी सपा नेताओं ने हंगामा किया. विधानपरिषद में सपा ने गोरखपुर उप चुनाव काउंटिंग में धांधली का आरोप लगाया. हंगामे के चलते विधान परिषद को 15 मिनट के लिए स्थगित कर दिया गया.

सपा उम्मीदवार ने पहले ही जताई थी ईवीएम गड़बड़ी की आशंका
गोरखपुर लोकसभा सीट से सपा उम्मीदवार प्रवीण निषाद ने EVM में गड़बड़ी करने का आरोप पहले ही लगाया था. उन्होंने कहा था कि गड़बड़ी करके मुझे हरा दिया जाएगा. मतगणना शुरू होने के ठीक बाद समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रत्याशी प्रवीण निषाद ने कहा था कि उन्हें हराने के लिए राज्य सरकार प्रशासन का दुरुपयोग करेगी. प्रवीण निषाद ने आरोप लगाया कि वोटों की गिनती शुरू होते ही मतगणना केंद्र से उनके प्रतिनिधि को बाहर कर दिया गया है. उन्होंने आरोप लगाया कि इससे पहले भी गोरखुपर में बीजेपी वोटों की गिनती में हेरफेर करके साल 1999 में जमुना प्रसाद निषाद को हरा चुकी है. प्रवीण निषाद ने आरोप लगाया कि बीजेपी इस बार भी ईवीएम बदलकर मतगणना में गड़बड़ी कर सकती है.

डीएम खुद मतगणना केन्द्र पर मौजूद
आपको बता दें कि गोरखपुर सुबह आठ बजे से मतगणना जारी है लेकिन प्रशासन मीडिया को जानकरी नहीं दे रहा था. मतगणना स्थल से मीडिया को दूर भी किया गया है. जानकारी के मुताबिक डीएम राजीव रौतेला खुद मतगणना केन्द्र पर मौजूद हैं. वे खुद मीडिया को आंकड़े बता रहे हैं. समाजवादी पार्टी का दावा है कि बढ़त कम होने के बाद मीडिया को हटाया गया है.

छठे राउंड की गिनती के बाद 7139 की लीड सपा को
ताजा जानकारी के मुताबिक गोरखपुर लोकसभा सीट से सपा उम्मीदवार छठे राउंड की गिनती के बाद 7139 वोटों से बीजेपी उम्मीदवार से आगे चल रहे हैं. जबकि सपा के मतगणना एजेंट और पूर्व विधायक विजय बहादुर यादव ने जी मीडिया से बातचीत में कहा कि समाजवादी प्रत्याशी को सातवें राउंड के बाद 9672 वोट की बढ़त मिली हुई है. आपको बता दें कि गोरखपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए बीजेपी ने उपेंद्र शुक्ला को उतारा था जबकि सपा की तरफ से बसपा समर्थित उम्मीदवार प्रवीण निषाद मैदान में हैं. वहीं कांग्रेस ने सुरहिता करीम को टिकट दिया था.

Trending news