Lucknow News: आयकर विभाग के खाते से 16.5 करोड़ रुपये निकालने की कोशिश, पुलिस की गिरफ्त में 7 जालसाज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2323918

Lucknow News: आयकर विभाग के खाते से 16.5 करोड़ रुपये निकालने की कोशिश, पुलिस की गिरफ्त में 7 जालसाज

UP News: प्रिंसिपल डायरेक्टर आयकर के खाते में चेक लगा कर 16 करोड़ 58 लाख रुपये की कोशिश कर रहे था. इस हरकत के बाद  हजरतगंज पुलिस में आयकर विभाग के दो से सात लोगों को गिरफ्तार किया है.
  

lucknow News

लखनऊ : लखनऊ में इनकम टैक्स ऑफिसर से करोड़ों की ठगी की कोशिश का मामला सामने आया है. जहां कर्मचरियों ने 16 करोड़ 58 लाख रुपये निकालने की कोशिश की थी. जिसके बाद 
हजरतगंज पुलिस हरकत में आ गई और आयकर विभाग के दो कर्मचारियों समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया कर लिया. बताया जा रहा है कि इस गैंग के तार AKTU से 120 करोड़ की ठगी करने वाले जाल साजों से जुड़ा हुआ है.

मारुति रिनुवल एनर्जी का था चेक
आपको बता दे कि कुछ दिन पहले बैंक में एक चेक जमा हुआ था जो गुजरात की मारुति रिनुवल एनर्जी का था. जिसमें 16 करोड़ 58 लाख रुपये लिखे हुए थे. जब मैनेजर ने क्लीयरेंस के लिए आयकर विभाग के डायरेक्टर को फोन किया तो पता चला कि चेक चोरी का है.

पुलिस को लगी भनक 
आयकर विभाग में रखी चेकबुक से दो चेक चोरी हुए थे. इसकी भनक अधिकारियों को नहीं लगी थी. बैंक में चोरी हुआ चेक जब जमा हुआ तो पता चला कि  16 करोड़ 58 लाख रुपये निकालने की कोशिश की जा रही थी. जब इसकी भनक अधिकारियों को लगी तो वह हरकत में आ गए. जिसके तुरंत बाद मुकदमा दर्ज कराया गया. 

ये भी पढ़े - Hathras stampede: बीजेपी-सपा खामोश, बसपा सुप्रीमो मायावती ने बोला बाबा के पाखंड पर करारा हमला, नारायण साकार हरि भी दलित

Trending news