UP School Timing: प्रचंड गर्मी के बीच यूपी में स्कूल टाइम बदलेगा, बच्चों-शिक्षकों के साथ नेता भी कर रहे मांग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2214532

UP School Timing: प्रचंड गर्मी के बीच यूपी में स्कूल टाइम बदलेगा, बच्चों-शिक्षकों के साथ नेता भी कर रहे मांग

UP School Timing: सपा एमएलसी आशुतोष सिन्‍हा ने अपने पत्र में लिखा है, यूपी समेत कई राज्‍यों में हीटवे का अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश में बेसिक शिक्षा परिषद के स्‍कूल भीषण गर्मी में भी दोपहर तक संचालित हो रहे हैं.

फाइल फोटो

UP School Timing: यूपी समेत देशभर में गर्मी का प्रकोप जारी है. प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हीटवेव से आम जनजीवन प्रभावित होने लगा है. ऐसे में स्‍कूलों की टाइमिंग बदलने की मांग की गई है. बच्‍चों और शिक्षकों के साथ सपा एमएलसी आशुतोष सिन्‍हा ने भी स्‍कूलों का समय बदलने को लेकर बेसिक शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव को पत्र लिखा है. 

सपा एमएलसी ने प्रमुख सचिव को लिखा पत्र 
सपा एमएलसी आशुतोष सिन्‍हा ने अपने पत्र में लिखा है, प्रदेश में बेसिक शिक्षा परिषद के स्‍कूल भीषण गर्मी में भी दोपहर तक संचालित हो रहे हैं. यूपी समेत कई राज्‍यों में हीटवे का अलर्ट जारी किया गया है. ऐसे में दोपहर दो बजे तक स्‍कूलों का संचालन बच्‍चों को बीमार कर रहा है. 

स्‍कूलों की टाइमिंग बदलने की मांग 
सपा एमएलसी के मुताबिक, दोपहर में बच्‍चे कड़ी धूप में घर पहुंच रहे हैं. ऐसे में बच्‍चे बेहोश हो रहे हैं. सपा एमएलसी आशुतोष सिन्‍हा ने बेसिक शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव से स्‍कूलों की टाइमिंग बदलने की मांग की है. सपा एमएलसी आशुतोष सिन्‍हा के मुताबिक, मान्‍यता प्राप्‍त शासकीय एवं अशासकीय माध्‍यमिक विद्यालयों में ग्रीष्‍मकाल में 1 अप्रैल से 30 सितंबर तक साढे सात बजे से साढे बारह बजे तक पढ़ाई का स‍मय निर्धारित है. 

दोपहर 12 बजे तक स्‍कूल संचालन की मांग 
हालांकि, नियमों के विपरीत बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में 1 अप्रैल से 30 सितंबर तक स्‍कूल सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक खोलने का निर्देश दिया गया है. भीषण गर्मी में बच्‍चों के सेहत पर असर पड़ रहा है. उन्‍होंने बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में भी दोपहर साढे बारह बजे तक संचालन करने की मांग की है.    

यह भी पढ़ें : अप्रैल में ही 44 डिग्री के साथ बरसी आग, दूसरे चरण में भी वोटर इन वजहों से न दे दें झटका
 

 

Trending news