Up News: पीएम मोदी की प्रेरणा और पहल से यूएई में बना पहला हिंदू मंदिरः सीएम योगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2124930

Up News: पीएम मोदी की प्रेरणा और पहल से यूएई में बना पहला हिंदू मंदिरः सीएम योगी

kashi News: प्रधानमंत्री के काशी आगमन पर सीएम योगी ने कहा काशी की आभा विश्व में सांस्कृतिक रूप से बुलंद हो रही है . प्रधानमंत्री ने 500 वर्षों के इंतजार के बाद श्रीरामलला को उनके धाम में विराजमान किया है . प्रधानमंत्री की प्रेरणा व प्रयास से संयुक्त अरब अमीरात में पहला हिंदू मंदिर बना है.

Up News: पीएम मोदी की प्रेरणा और पहल से यूएई में बना पहला हिंदू मंदिरः सीएम योगी

लखनऊ/वाराणसी: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 500 वर्षों के प्रभु के वनवास को समाप्त कर अयोध्या धाम में श्रीरामलला को विराजमान करके प्रधानमंत्री काशी आए हैं. अयोध्या धाम के साथ ही प्रधानमंत्री की प्रेरणा व प्रयास से संयुक्त अरब अमीरात में पहला हिंदू मंदिर बना है. पिछले सप्ताह ही उसका लोकार्पण कर पीएम ने किया है.

काशी मंदिरों का ही शहर है. अब काशी की आभा वैश्विक मंच पर सांस्कृतिक रूप से बुलंद हो रही है. अबूधाबी में बना मंदिर भी इसका नया उदाहरण है. सबसे प्राचीन सांस्कृतिक नगरी में काशीवासियों की तरफ से पीएम का जोरदार अभिनंदन करता हूं.  

जब दुनिया सोती है, तब भी पीएम करते हैं काम
सीएम योगी ने कहा कि पिछले 10 वर्ष में आध्यात्मिक व सांस्कृतिक पहचान को बनाए रखते हुए काशी नए कलेवर के रूप में दुनिया के सामने आई है. कल रात 11 बजे भी लोकप्रिय सांसद के रूप में सड़क पर अपने संसदीय क्षेत्र काशी में रहकर प्रधानमंत्री को आप सभी ने विकास कार्यों का अवलोकन करते हुए देखा होगा. रात 11 बजे जब दुनिया सोती है, तब प्रधानमंत्री जगकर आपके हित में कार्य कर रहे थे. 

काशी को वैश्विक मंच पर प्रतिष्ठा प्रदान कर रहे पीएम 
सीएम योगी ने कहा कि यह प्रेरणादायी अवसर है. अमूमन जनप्रतिनिधि का मतलब विकास के लिए प्रयास करना होता है, लेकिन प्रधानमंत्री का नियमित रूप से सांसद के रूप में काशी से जुड़ाव है. वे काशीवासियों के हितों के लिए कार्य करते हुए यहां की पुरातन आध्यात्मिक व सांस्कृतिक विरासत को वैश्विक मंच पर प्रतिष्ठा प्रदान कर रहे हैं.

काशी सांसद प्रतियोगिता जैसी प्रतियोगिताओं के माध्यम से समाज के अलग-अलग तबके के लोगों को जोड़कर कार्यक्रमों को नया स्वरूप प्रदान कर रहे हैं. काशी हिंदू विश्वविद्यालय के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के सभागार में श्रद्धेय मालवीय जी की विरासत को याद किया जा रहा है. 

ये बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कही . सीएम ने शुक्रवार को बीएचयू के स्वतंत्रता भवन में आयोजित सांसद खेलकूद, सांसद संस्कृत प्रतियोगिता,  सांसद फोटोग्राफी प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण को संबोधित किया. 

सीएम ने कहा कि काशी सर्व विद्या की राजधानी होगी.  कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह, काशी विश्वनाथ न्यास परिषद के अध्यक्ष प्रो. नागेंद्र पांडेय, काशी विद्वत परिषद के अध्यक्ष प्रो. वशिष्ठ त्रिपाठी, प्रदेश सरकार के मंत्री दयाशंकर मिश्र 'दयालु',  रवींद्र जायसवाल,  विधायक डॉ. नीलकंठ तिवारी, सौरभ श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें -

PM Modi Varanasi Visit Live: देश के सबसे बड़े डेयरी प्लांट का बनारस में पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

Trending news