डायल 112 की महिला कर्मियों का नहीं बढ़ेगा वेतन, एडीजी ने की काम पर वापस लौटने की अपील
Advertisement

डायल 112 की महिला कर्मियों का नहीं बढ़ेगा वेतन, एडीजी ने की काम पर वापस लौटने की अपील

UP Dial 112 Women Employees Protest: एडीजी ने कर्मचारियों को साफ तौर पर समझाते हुए कहा कि उनका वेतन नहीं बढ़ाया जाएगा. मौजूदा वक्त में उन्हें जो वेतन मिल रहा है फिलहाल उतना ही दिया जाएगा. इस दौरान उन्होंने सभी महिला कर्मचारियों को जल्द से जल्द अपने काम पर लौटने को कहा.

UP Dial 112 Women Employees Protest

UP Dial 112 Women Employees Protest: पुलिस हेल्पलाइन डायल 112 की महिला कर्मचारी पिछले पांच दिन से सड़कों पर आंदोलन कर रही हैं. लखनऊ के आलमबाग के ईको गार्डन से शुरू हुए इस प्रोटेस्ट के समर्थन में कई जिलों की महिला कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर सड़क पर आ गई हैं. धरना प्रदर्शन के बीच गुरुवार देर शाम एडीजी नीरा रावत ने महिला कर्मचारियों से बातचीत की, लेकिन उसका कोई नतीजा नहीं निकला. 

एडीजी नीरा रावत से हुई मुलाकात 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला कर्मचारियों का पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को एडीजी नीरा रावत से मिलने पहुंचा था. इस दौरान एडीजी ने कर्मचारियों को साफ तौर पर समझाते हुए कहा कि उनका वेतन नहीं बढ़ाया जाएगा. मौजूदा वक्त में उन्हें जो वेतन मिल रहा है फिलहाल उतना ही दिया जाएगा. इस दौरान उन्होंने सभी महिला कर्मचारियों को जल्द से जल्द अपने काम पर लौटने को कहा. हालांकि मुलाकात करने पहुंचे प्रतिनिधिमंडल ने काम पर लौटने से इनकार कर दिया. उनका कहना है कि जब तक उनकी सभी मांगें पूरी नहीं हो जातीं, तब तक यह धरना प्रदर्शन जारी रहेगा. सभी कर्मचारियों ने धरनास्‍थल पर दीपावली मनाने की बात कही है. 

क्या है महिला कर्मचारियों की मांग
महिला कर्मचारियों का कहना है कि बीते 7 साल से उनकी सैलरी नहीं बढ़ाई गई है. ऐसे में उनकी मांग है कि उनका वेतन बढ़ा कर 18 हजार रुपये प्रतिमाह किया जाए. इसके साथ ही नौकरी सुरक्षित की जाए और भविष्य में धरने को लेकर टारगेट न किया जाए. महिलाओं ने अधिकारियों पर गलत व्यवहार करने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि महिलाकर्मियों को विभाग से बाहर करने का प्रयास किया जा रहा है. महिलाओं को पीएसी 47वीं बटालियन से बाहर कर दिया गया. उनका कहना है कि वेतन वृद्धि और कुछ सुविधाएं देने के बजाय अधिकारी उनकी बातें सुनने और मानने को तैयार नहीं हैं. आंदोलनकर्मियों ने अधिकारियों पर नौकरी से निकाले जाने और बुरे परिणाम झेलने की धमकियां देने का आरोप लगाया है. 

लखनऊ में दर्ज हुआ मुकदमा 
बुधवार को डायल 112 की महिला संविदाकर्मियों पर लखनऊ में विरोध प्रदर्शन को लेकर एफआईआर दर्ज की गई है. इसमें 5 नामजद और 150 अज्ञात महिलाकर्मियों पर केस दर्ज किया गया है. यह मुकदमा धारा 144 का उल्लंघन करने पर सुशांत गोल्फ सिटी थाने में दर्ज कराया गया है. सड़क जाम करने व शासन विरोधी नारों को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है. पांच नामजद महिलाकर्मियों में हर्षिता कश्यप, पूजा सिंह, रीना शर्मा, मंजू सोनी, शशि का नाम शामिल है.

Diwali 2023 Totke: दिवाली पर लौंग के साथ 1 रुपये की चीज करेगी चमत्कार, धन-संपदा चाह‍ें तो अमावस की रात करें ये अचूक टोटका 
UP Air Pollution: बारिश के बाद नोएडा-गाजियाबाद में राहत, AQI आया 150 से नीचे, ठंड के अचानक बढ़ने के हैं आसार 

Trending news