Diwali 2023 Totke: दिवाली पर लौंग के साथ 1 रुपये की चीज करेगी चमत्कार, धन-संपदा चाह‍ें तो अमावस की रात करें ये अचूक टोटका
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1954468

Diwali 2023 Totke: दिवाली पर लौंग के साथ 1 रुपये की चीज करेगी चमत्कार, धन-संपदा चाह‍ें तो अमावस की रात करें ये अचूक टोटका

Diwali 2023 Totke: दिवाली का पर्व पूरे देश में बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है...इस दिन किए गए कई विशेष उपाय कई समस्याओं का समाधान भी कर सकते हैं...

Diwali 2023

Diwali 2023 Totke: धन की देवी लक्ष्‍मी को खुश करने के ल‍िए वैसे तो ज्‍योत‍िष में कई उपाय बताये गए हैं. ज‍िनका प्रयोग कभी भी क‍िया जा सकता है.  लेक‍िन कुछ ऐसे ही प्राचीन टोटके हैं जिनको केवल खास मौके पर ही क‍िया जाता है. दिवाली का दिन भी ऐसा ही महत्वपूर्ण है. दीपावली का दिन ‌ज्योतिष और तंत्र शास्त्र में इस दिन को बहुत खास माना गया है. 

Diwali 2023: दिवाली से पहले इन बजट फ्रेंडली टिप्स से सजाएं अपना घर, कम बजट में भरें खुशियों के रंग

उपाय से आएगी सुख-समृद्धि 
वास्तुशास्त्र के अनुसार इस दिन लौंग के इस्तेमाल से जीवन में सुख समृद्धि आती है. लौंग के बताये गये ये ज्योतिषीय उपाय और टोटके आपके जीवन में खुशियों का रंग भर देंगे.आइए जानते हैं कि दिवाली के दिन लौंग और कपूर के टोटके के बारे में जिनको करने से आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी.   

बन जाएंगे बिगड़े काम
बहुत मेहनत करने के बाध भी आपको सफलता नहीं मिल रही है. काम बनते-बनते बिगड़ रहे हैं या फिर कहीं धन अटका है तो फिर दिवाली के दिन पान के पत्ते में लौंग, इलायची और सुपारी लपेट कर गणेश जी को अर्पित करें. ऐसा करने पर आपके रुके काम जल्द पूरे होने लगेंगे.

दिवाली पर आधी रात में घंटी और दीपक से बदलेगी आपकी किस्मत, इस टोटके से दौड़ी आएंगी मां लक्ष्मी

लौंग का दान 
अगर कुंडली में राहु और केतु की स्थिति अनुकूल नहीं है और  कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो ऐसे में शनिवार के दिन लौंग का दान करें. इसके अलावा 40 दिन शिवलिंग पर लौंग अर्पित करे. तंत्रिका ग्रंथ में लौंग का ये उपाय बेहद कारगर बताया गया है. 

नकारात्मकता होगी दूर
दिवाली के दिन मंदिर में सुबह-सुबह सफाई करें और भगवान का ध्यान करें.  आरती करते समय उसमें दो लौंग डाल दें. ऐसा करना शुभ माना जाता है. लौंग घर के वातावरण को शुद्ध करके नकारात्मकता का नाश कर देती है. 

बीमारी और कलह के लिए उपाय
आपके घर में कोई न कोई बीमार रहता है या आए दिन घर में कलह होती रहती हो तो ये नकारात्मकता के संकेत हैं. तो आप ये उपाय कर सकते हैं. लौंग की 7 से 8 कलियां तवे पर रखें और जला दें. इनको घर के किसी कोने में रख दें. जिससे घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाएगी और सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होगा. इस बात का ध्यान रखें कि लौंग के ये टोटके शाम को ही करें.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.

Choti Diwali 2023: छोटी दिवाली आज, जानें किस समय जलेगा यम के नाम का दीया? नोट करें नरक चतुर्दशी पर पूजा का शुभ मुहूर्त

Rahu-Ketu Rashi Parivartan 2023: दिवाली से पहले राहु-केतु चमकाएंगे इन 5 राशियों का भाग्य, मिलेगा छप्परफाड़ धन

Watch: Diwali 2023: क्या दिवाली पर दिन में भी होता है मां लक्ष्मी का पूजन, जानें शुभ मुहूर्त और धन प्राप्ति के उपाय

 

 

Trending news