UP Rain Alert: लगातार हो रही बरसात ने लखनऊ-कानपुर को किया तरबतर, तेज हवा के साथ मूसलाधार बारिश का हाई अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2426275

UP Rain Alert: लगातार हो रही बरसात ने लखनऊ-कानपुर को किया तरबतर, तेज हवा के साथ मूसलाधार बारिश का हाई अलर्ट

UP Rain Alert: कानपुर में सुबह भी झमाझम बारिश हुई और आसमान में काले  बादल छाए. हवा चलने से मौसम में ठंडक महसूस की गई. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक अगले चार दिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक कानपुर में 45 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई. आज भी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

UP Weather Update

UP Rain Alert: लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बुधवार से ही जमकर बारिश हो रही है. राजधानी लखनऊ-कानपुर समेत यूपी के कई जिले बारिश से सराबोर हो रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार ऐसा मध्य प्रदेश तथा उससे सटे उत्तर प्रदेश के इलाकों में गहरा अवदाब सक्रिय होने के कारण हो रहा है. कानपुर में गुरुवार को सुबह से ही बारिश जारी है. भारी बारिश के चलते कुछ जगहों पर सड़कें तो तालाब बन ही गई हैं, इसके साथ ही घरों में भी पानी घुस गया. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो-तीन दिन तक उत्तर प्रदेश में भारी बारिश जारी रहेगी. मौसम विभाग ने गुरुवार को 45 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी है. मौसम विभाग ने इस दौरान लोगों को सतर्क रहने का निर्देश दिया है. आइए जानते हैं यूपी की राजधानी लखनऊ और कानपुर में मौसम का मिजाज कैसा है.

लखनऊ के मौसम का हाल
लखनऊ में गुरुवार सुबह से ही बारिश शुरू हो गई. शहर में सुबह से ही तेज हवाएं चल रही हैं. मौसम विभाग ने पहले ही बारिश की संभावन जताई थी. बुधवार देर रात बारिश होने से लोगों को उमस से राहत मिली. मौसम वैज्ञानिकों का दावा है कि अगले दो तक शहर का मौसम ऐसे ही रहेगा. आज शाम तक कई इलाकों में बहुत तेज बारिश होगी.

न्यूनतम और अधिकतम तापमान
लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 25.33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक दिन भर हल्की  से मध्यम बारिश हो सकती है.अधिकतम तापमान 30.02 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. लखनऊ में बुधवार को अधिकतम तापमान 31.6  डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था जो सामान्य से 2 डिग्री कम था. राजधानी में बीते 24 घंटे में करीब 28.9 MM दर्ज की गई.

कानपुर का मौसम
कानपुर में बुधवार देर रात से ही तेज हवाएं चलने के साथ बारिश का दौर जारी है.  रुक-रुककर हो रही बारिश से मौसम सुहाना हो गया है. बारिश होने से लोगों को उमस भरी गर्मी से भी निजात मिली है. कानपुर में मंगलवार और बुधवार को खूब बारिश हुई औऱ कई इलाकों में जलभराव हो गया. सुबह और रात में बारिश से मौसम सुहाना हो गया है. गुरुवार को भी बारिश की रफ्तार कभी कम तो कभी तेज हो रही है. मौसम विभाग ने कानपुर में बारिश में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, मौसम विभाग ने तेज बारिश की संभावना  है. 

यूपी में पिछले 24 घंटे में हुई बारिश
उत्तर प्रदेश में अनुमानित बारिश 6.4 के सापेक्ष 11.2 MM रिकॉर्ड की गई जो समान्य से 75% ज्यादा है. पूर्वी यूपी  में अनुमानित बारिश 7.3 के सापेक्ष 4.8 MM रिकॉर्ड की गई जो सामान्य से 35% कम है. पश्चिमी UP में अनुमानित बारिश 5 के सापेक्ष 20.8 मिलीमीटर रिकॉर्ड की गई जो सामान्य से 316% अधिक है.

UP Rain Alert: यूपी में खूब बरस रहे बदरा, रामपुर, बरेली समेत यूपी के 45 जिलों में बारिश मचाएगी आफत, घर से निकलने से पहले जानें अपडेट

Trending news