UP Weather update: यूपी वालों रजाई-कंबल निकालने की कर लो तैयारी, गुलाबी ठंडक के साथ आ रही है 'ठंड की आफत'
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2472724

UP Weather update: यूपी वालों रजाई-कंबल निकालने की कर लो तैयारी, गुलाबी ठंडक के साथ आ रही है 'ठंड की आफत'

UP Weather Update: यूपी में धीरे-धीरे ठंडक का सिलसिला शुरू हो रहा है. मौसम में अभी कोई खास बदलाव नहीं हुआ है. अब लोगों को एसी-कूलर के भरोसे नहीं रहना पड़ रहा है. अभी प्रदेश में न ज्यादा गर्मी है और न ही ठंडक है. रात और सुबह को गुलाबी ठंड का अहसास होने लगा है.

UP Weather Update

UP Weather Today, लखनऊ: उत्तर प्रदेश से मानसून ने टाटा बाय-बाय कर दिया है. इस हफ्ते बारिश के कोई आसार दूर-दूर तक नजर नहीं आ रहे. अक्टूबर का महीना है और सुबह हल्की ठंडक का अहसास होने लगा है. दिल्ली-एनसीआर में सुबह और शाम को ठंड महसूस होने लगी है.अक्टूबर माह में लगातार न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. इसके बाद से ही माना जा रहा है कि जल्द ही ठंड दस्तक दे सकती है. मौसम विभाग के अपडेट के मुताबिक, जल्दी ही ठंड का दौर शुरू हो सकता है. फिलहाल प्रदेश में मौसम सामान्य बना  हुआ है. दिन के समय वातावरण शुष्क रहता है और धूप खिली नजर आती है. मौसम विभाग के मुताबिक अक्टूबर के आखिरी तक मौसम में बदलाव आएगा.

कल कैसा था मौसम
सोमवार को राजधानी लखनऊ में सुबह से धूप नहीं निकलने के चलते मौसम सुहावना था. शहर में सोमवार को मौसम बदला रहा. कल दिन में कहीं-कहीं बहुत हल्की फुल्की बारिश भी हुई थी. दिन का पारा 32.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआमौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल प्रदेश में आने वाले दिनों में कही भी तेज बारिश होने की संभावना नहीं है. जैसे-जैसे दिन गुजरेंगे, वैसे-वैसे मौसम में हल्की ठंड बढ़ती जाएगी. मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार से दिन के पारे में दो से तीन डिग्री तक बढ़ोतरी होगी.

आज कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक कि आने वाले दिनों में मौसम साफ रहने वाला है.  हालांकि बीच-बीच में बादलों की आवाजाही बनी रह सकती है.  पश्चिमी हवाओं के कारण न्यूनतम तापमान में थोड़ा गिरावट रह सकती है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक आज,  15 अक्टूबर को प्रदेश के पश्चिमी व पूर्वी हिस्से में मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई गई है. इसके साथ ही 16, 17 और 18 अक्टूबर को भी पश्चिमी व पूर्वी यूपी में मौसम साफ रहने की उम्मीद है.

प्रदेश में न्यूनतम और अधिकतम तापमान
प्रदेश के कई जिलों में न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे पहुंच गया है.  नजीबाबाद में सबसे कम 17.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. मुजफ्फरनगर में न्यूनतम तापमान 17.7 डिग्री सेल्सियस,बरेली में 20.8 डिग्री, बहराइच में 20.8 डिग्री,  मेरठ में 19.6 डिग्री, गाजीपुर में 21.0 डिग्री, मुरादाबाद में 22.5 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है. फतेहपुर में 29.6 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है.  प्रयागराज में 29.9 डिग्री, बलिया में 30 डिग्री, कानपुर शहर में 31 डिग्री अधिकतम तापमान रिकॉर्ड किया गया है.

यह भी पढ़ें:Cloud Bursting: क्या होता है बादलों का फटना?, आसान भाषा में समझें
यह भी पढ़ें: Diet In Rainy Season: बारिश में क्या खाएं और क्या न खाएं? जानें मानसून के लिए परफेक्ट डाइट

Trending news