UP Rain Alert: इटावा, झांसी समेत 37 जिलों में खूब बरसेंगे बादल, जन्माष्टमी पर मथुरा जाने से पहले जानें कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2397368

UP Rain Alert: इटावा, झांसी समेत 37 जिलों में खूब बरसेंगे बादल, जन्माष्टमी पर मथुरा जाने से पहले जानें कैसा रहेगा मौसम

Uttar Pradesh Weather Forecast 24 August 2024: मौसम विभाग ने ने 25 अगस्त तक बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. यूपी में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने 37 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. 

Weather Update Today 24 August 2024

UP Weather Today, लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बारिश का दौर अभी भी जारी है. यूपी के कई इलाकों में आसमान में काले बादल छाए रहे हैं. शुक्रवार को भी कई इलाकों में बदरा झूमकर बरसे. इसके बावजूद, प्रदेश में उमस जारी है.कई जिलों में तो लगातार कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हो रही है. मथुरा में शुक्रवार को हुई बारिश से बुरा हाल हो गया. जगह-जगह पानी भर गया. मौसम विभाग ने शनिवार के लिए प्रदेश के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इस दौरान आगरा, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के क्षेत्र में भारी बारिश होने की संभावना है. फिलहाल प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहने वाला है. जानते हैं यूपी में शनिवार को कैसा मौसम रहेगा और आने वाले दिनों में बारिश से राहत मिलेगी या अभी और भिगोएंगे बदरा.

शनिवार को 37 जिलों में बारिश का अलर्ट
वहीं उत्तर प्रदेश के 37 जिलों में भारी बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, 24 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर गरज-चमक के साथ बारिश होने का अनुमान है. इस दौरान कहीं-कहीं पर भारी बारिश हो सकती है.

यूपी में भारी बारिश का येलो अलर्ट
मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार,यूपी के मुजफ्फरनगर, बिजनौर,सहारनपुर, शामली,  मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बस्ती, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, पीलीभीत, श्रावस्ती, मऊ, बरेली, सुल्तानपुर, अमेठी, रायबरेली, फतेहपुर, झांसी, ललितपुर, महोबा, बांदा, चित्रकूट, प्रयागराज, कौशांबी,  बांदा, फतेहपुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, हमीरपुर, प्रतापगढ़, वाराणसी,संत रविदास नगर, गाजीपुर और जौनपुर में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही आगरा, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के क्षेत्र में भारी बारिश होने की आशंका है.

कल (25 अगस्त) को कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक 25 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कई जगहों पर बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. पूर्वी और पश्चिमी दोनों इलाकों में कहीं-कहीं तेज बारिश हो सकती है.

27 अगस्त तक रह सकता है बारिश का मौसम
26, 27 अगस्त को पश्चिमी व पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है.पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर भारी बारिश होने के आसार हैं. वहीं 28 और 29 अगस्त को पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं पर गरज-चमक के साथ बारिश होगी और पूर्वी यूपी में कुछ स्थान पर गरज-चमक के साथ बारिश होने का अनुमान है.

 

Trending news