UP Weather Update: यूपी के इन जिलों में झमाझम बारिश के आसार, बिजली गिरने को लेकर मौसम विभाग की सख्त चेतावनी!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1875230

UP Weather Update: यूपी के इन जिलों में झमाझम बारिश के आसार, बिजली गिरने को लेकर मौसम विभाग की सख्त चेतावनी!

UP Weather Update: आज प्रदेश में कई जगहों पर बिजली गिरने की संभावना जताई गई है. राजधानी लखनऊ और करीब के जिलों में हल्की बूंदाबांदी होने की भी संभावना है.

weather update (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर सिंतबर में झमाझम बारिश का दौर चल रहा है. कुछ दिनों से ऐसा हो रहा है कि दोपहर में कड़ी धूप निकल रही है और फिर अचानक ही बारिश होने लगती है. लखनऊ समेत कई जिलों में जैसे कि बाराबंकी, गोंडा, हरदोई, सीतापुर के साथ ही अयोध्या समेत बुंदेलखंड जिले की कई जगहों पर बारिश दर्ज की जा रही है. पश्चिमी यूपी की कई जिलों में भी बारिश हो रही है. मौसम विभाग की ओर से फिलहाल सप्ताह भर यूपी के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है. 

18 सितंबर के बाद मौसम 
मौसम विभाग की माने तो बुंदेलखंड व पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जगहों पर गरज व चमक के साथ बारिश पड़ने की संभावना है. राजधानी लखनऊ और करीब के जिलों में बदल छाए रहने और बूंदाबांदी होने की संभावना है. 18 सितंबर की बात करें तो प्रदेश कई कई जगहों पर मौसम साफ हो सकता है और दो डिग्री तक टेंप्रेचर में वृद्धि हो सकती है. 

बिजली गिरने की चेतावनी
मौसम विभाग की माने तो आज यानी रविवार को अनुमान है कि कई जिलों में तेज गरज के साथ बिजली गिर सकती है जिसके लिए चेतावनी भी जारी कर दी गई है.
जिन बिजली में बिजली गिरने की संभावना है वो जिले हैं- 
अंबेडकर नगर, अमरोहा
अयोध्या, बदायूं
बागपत, बाराबंकी
बरेली, बिजनौर
गाजियाबाद, हापुड़
हरदोई, लखीमपुर खीरी
मेरठ, मुरादाबाद
मुजफ्फरनगर, पीलीभीत
रामपुर, सहारनपुर
संभल, शाहजहांपुर
शामली और सीतापुर के पास के जिले. 

आज कैसा रहेगा मौसम? 
मौसम विभाग का अनुमान है कि आज यानी रविवार को लखनऊ व आसपास के जिलों में बूंदाबांदी हो सकती है और बादलों का आनाजाना लगा रह सकता है. इस दौरान अधिकतम टेंप्रेचर 34 डिग्री व न्यूनतम टेंप्रेचर 27 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

और पढ़ें- विश्वकर्मा योजना: पीएम मोदी आज लॉन्च करेंगे PM Vishwakarma Yojana, बेहद कम ब्याज पर इन कामगारों को मिलेगा लाखों का लोन

स्‍कूल से घर लौट रही छात्रा का दुपट्टा खींचा, सड़क पर गिरने से दर्दनाक मौत, छेड़छाड़ का वीडियो वायरल

Trending news