UP Weather Today: यूपी में आंख मिचौली कर रहा है मौसम, तेज धूप फिर अचानक बदरा, 10 मार्च तक साफ हो सकता है मौसम
Advertisement

UP Weather Today: यूपी में आंख मिचौली कर रहा है मौसम, तेज धूप फिर अचानक बदरा, 10 मार्च तक साफ हो सकता है मौसम

Uttar Pradesh Weather Updates: मौसम विज्ञानियों की माने तो आने वाले समय में बारिश के होने के आसार नहीं हैं. सात और आठ मार्च को पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी में मौसम के शुष्‍क बने रहने की संभावना है. दूरी ओर नौ व 10 मार्च को मौसम साफ रह सकता है.

weather update (फाइल फोटो)
Weather of UP: उत्तर प्रदेश में वैसे तो ठंड से राहत है लेकिन बार बार मौसम में आ रहे बदलाव ने लोगों की दिक्कतें बढ़ा दी है. बारिश को लेकर स्थिति ऐसी है कि एक पल में तेज धूप निकल आती है तो दूसरे ही पल बादल छा जाते हैं. मौसम विज्ञानियों की माने तो आने वाले समय में बारिश के होने के आसार नहीं हैं. सात और आठ मार्च को पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी में मौसम के शुष्‍क बने रहने की संभावना है. 
 
ठंड का एहसास बरकरार 
गुरुवार (07 मार्च) को अधिकतम तापमान में दर्ज किया जा सकता है, यह बढ़कर 27 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है. शहर में पश्चिम-उत्तर दिशा से हवाओं का 21 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से बहना जारी है. बादलों की आवाजाही भी आज लगी रह सकती है. राजधानी लखनऊ में सुबह, शाम और रात में अभी भी ठंड का एहसास हो रहा है. पछुआ हवाएं सर्दी बढ़ाए हुए हैं.
 
मौसम विभाग के मुताबिक
9 मार्च को पश्चिमी व पूर्वी यूपी में प्रबल आसार हैं मौसम शुष्क बना रहे. 
10 मार्च को भी मौसम के शुष्क रहने के आसार हैं.
11 मार्च को भी पश्चिमी व पूर्वी यूपी में मौसम के साफ रहने का आसार हैं.
 
छह डिग्री सेल्सियस की वृद्धि
प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम हालांकि साफ रहने वाला है. पूर्वी यूपी में तापमान में वृद्धि होती जा रही है. बीते शनिवार व रविवार को बारिश और ओले का दौर चला. दिन का तापमान सात डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया और छह डिग्री सेल्सियस की वृद्धि अगले दिन दर्ज की गई. दिन और रात के तापमान में अभी 14 से 16 डिग्री सेल्सियस का अंतर देखा जा रहा है. 
 
खिली हुई धूप और तेज ठंडी हवा 
तापमान में उतार चढ़ाव से सर्दी, खांसी, जुकाम जैसी दिक्कतें लोगों में बढ़ रही हैं (Aaj Ka Mausam 07 March 2024). बारिश व ओलावृष्टि के बाद प्रदेशभर में मौसम पटरी पर लौटने लगा है. दो-तीन दिन से मौसम वैसे तो साफ हो गया है लेकिन ठंडी हवाओं ने ठंड का एहसास बाकी रखा है. हालांकि खिली धूप लोगों को राहत दे रही है. अधिकतम तापमान में वृद्धि होने से बुजुर्गों और बच्चों को राहत है. आंचलिक मौसम विभाग के पूर्वानुमान पर गौर करें तो 11 मार्च तक प्रदेश का मौसम अभी तो सामान्य ही रह सकता है. फिलहाल अलर्ट को लेकर कोई चेतावनी नहीं है.

Trending news