UP News: सीएम योगी ने वादा पूरा किया, बड़े स्तर पर हुई टैलेंटेड खिलाड़ियों की भर्ती
Advertisement

UP News: सीएम योगी ने वादा पूरा किया, बड़े स्तर पर हुई टैलेंटेड खिलाड़ियों की भर्ती

UP News: खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी आई है. 534 पदों पर साल 2022 में खिलाड़ियों के लिए भर्तियां निकाली गई थीं, इसमें पुरुष खिलाड़ियों के लिए और महिला खिलाड़ियों के लिए क्रमश: 354 और 199 पद पर भर्ती होनी थी और अब इन खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी है. अब सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपना किया वादा पूरा किया है.

CM Yogi (फाइल फोटो)

UP News: उत्तर प्रदेश में खिलाड़ियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. इन खिलाड़ियों की बड़े स्तर पर सरकारी नौकरी में भर्ती की हुई है. याद दिला दे कि कुछ समय पहले ही प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सरकारी नौकरी प्रतिभावान खिलाड़ियों को देने के संबंध में बात की थी. अब प्रदेश सरकार की तरफ से सीएम कहे इस वादे को पूरा करने को लेकर काम शुरू कर दिया गया है. इस बाबत बीते शुक्रवार को यूपी पुलिस भर्ती के परिणाम आए जो खिलाड़िों के लिए किसी सौगात से कम नहीं था. दरअसल, खिलाड़ियों की बड़े स्तर पर भर्ती हुई.

सीएम योगी के कहे का असर 
सीएम योगी ने प्रदेश के टैलेंटेड खिलाड़ियों को नौकरी दिए जाने की बात कही थी और यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का रिजल्ट में उनके कहे का असर दिख गया. साल 2022 में 534 पदों पर भर्तियां निकली थीं. 354 पद पर पुरुषों को और 199 पद पर महिलाओं की भर्ती निकाली गई थी. इस वैकेंसी में 10 पुरुष खेल और 9 महिला खेल रखे गए थे. 

खिलाड़ियों का चयन
यूपी पुलिस भर्ती के आए परिणाम में तीरंदाजी में 12 पुरुष और 10 महिला को चुना गया है. 12 पुरुष और 8 महिला बॉक्सिंग में चुने गए. क्रॉस कंट्री खेल में 8 पुरुष और 6 महिला को चुना गया. 18 पुरुष फुटबॉल में, 10 पुरुष व 10 महिला जूडो में चुने गए. 54 पुरुष और 40 महिला एथलेटिक्स में चुना गया. 6 पुरुष और 4 महिला को बैडमिंटन में चुना गया.  टेबल टेनिस में चुने गए खिलाड़ियों की संख्या 3 पुरुष और दो महिला है. 9 पुरुष व 8 महिलाएं भारोत्तोलन में चुने गए. अन्य कई खेलों में पुरुष महिलाओम का चयन किया गया है. अलग अलग पदों पर इन खिलाड़ियों को चुना गया है.

और पढ़ें- Meerut News : मेरठ में वंदे मातरम गाते समय बैठे रहे AIMIM पार्षद, मेयर शपथ ग्रहण समारोह में शुरू हो गया बवाल

हापुड़ में चल रहा था सेक्‍स रैकेट, ऑन डिमांड नेपाल और बिहार से मंगाई जा रही थीं लड़कियां

Trending news