UP Weather And AQI Today: प्रदूषण के मामले में ग्रेटर नोएडा की हालत दिल्ली से भी बदतर, नोएडा-गाजियाबाद की हवा में सुधर
Advertisement

UP Weather And AQI Today: प्रदूषण के मामले में ग्रेटर नोएडा की हालत दिल्ली से भी बदतर, नोएडा-गाजियाबाद की हवा में सुधर

UP Air Pollution: यूपी में ठंड के बढ़ने के साथ ही अगले हफ्ते तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी. शनिवार को हवा की गुणवत्ता में भी थोड़ा सुधार दर्ज किया गया.

pollution level in delhi

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में ठंड लगातार बढ़ती जा रही है और धीरे-धीरे तापमान में भी गिरावट आती जा रही है. इन दिनों दोपहर के समय तो धूप देखी जा सकती है लेकिन सुबह और शाम के समय ठंड पड़ने लगी है. गरम कपड़े निकालने का समय आ गया है. इस बाबत मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि तीन से चार दिनों में टेंप्रेचर में और अधिक गिरावट दर्ज की जा सकेगी. पिछले 24 घंटों में दिल्ली से सटे शहरों नोएडा गाजियाबाद की हवा में भी बहुत हद तक सुधार दर्ज की गई और एक्यूआई में गिरावट देखी गई. 

नोएडा-गाजियाबाद की हवा
मौसम विभाग की माने तो यूपी में आने वाले 22 नवंबर तक पूर्वी और पश्चिमी यूपी में शुष्क मौसम रह सकता है. हालांकि शुक्रवार को हल्की हवा के बहाव से दिल्ली सटे यूपी के जिलों में प्रदूषण में कमी देखी गई. कई दिनों से नोएडा में हवा बेहद खराब श्रेणी में था पर अब यहां का एक्यूआई 300 के नीचे है. नोएडा में आज सुबह यानी शनिवार को एयर क्वालिटी इंडेक्स 281 दर्ज हुआ. खराब श्रेणी में हवा की गुणवत्ता रही. ग्रेटर नोएडा की बात करें तो यहां के लोगों को अधिक राहत का एहसास हो रहा होगा. यहां पर एक्यूआई लेवल  शनिवार को 220 दर्ज हुआ. गाजियाबाद के लोनी एरिया में एक्यूआई 294 तक रहा जोकि खराब हवा की गुणवत्ता में आता है. 

न्यूनतम 350 एक्यूआई 
देश की राजधानी दिल्ली की बात करें सुबह के समय मध्यम स्तर के कोहरे को देखा गया, इसके साथ ही स्मॉग के कारण प्रदूषण भी बढ़ा हुआ है. हवा के दिशा में हुए बदलाव से दिन चढ़ने के साथ ही प्रदूषण के स्तर में बहुत थोड़ा सुधार दर्ज किया गया. वैसे हवा की गुणवत्ता यहां पर अब भी गंभीर श्रेणी में बरकरार हैं. आज यानी शनिवार की सुबह तक अधिकतम 500 तो न्यूनतम 350 एक्यूआई दिल्ली एनसीआर में दर्ज हुआ.

और पढ़ें- Rashifal 18 November 2023: इन 4 राशियों को करनी होगी अधिक मेहनत, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का राशिफल 

और पढ़ें- Maharaganj News: 10 दिन बाद बनने वाली दुल्हन पर नाराज प्रेमी ने किया था एसिड अटैक, पुलिस ने मुठभेड़ में दो आरोपियों को धरदबोचा 

Watch: नहाय, खाय से हुई छठ महापर्व की शुरुआत, देखें कैसे सज रहे घाट और बाजार

Trending news