अमिताभ बच्‍चन ने बेटी श्‍वेता बच्‍चन को तोहफे में दिया करोड़ों का बंगला, कीमत जान उड़ जाएंगे होश
Advertisement

अमिताभ बच्‍चन ने बेटी श्‍वेता बच्‍चन को तोहफे में दिया करोड़ों का बंगला, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

Amitabh Bachchan Pratiksha Bungalow: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन ने बेटी श्‍वेता बच्‍चन को मुंबई स्थित अपना बंगला 'प्रतीक्षा' दिवाली पर गिफ्ट कर दिया.

Amitabh Bachchan Pratiksha Bungalow

Amitabh Bachchan Pratiksha Bungalow: बिग बी अमिताभ बच्‍चन (Amitabh Bachchan) ने अपनी बेटी श्‍वेता बच्‍चन को करोड़ों का बंगला तोहफे में दे दिया है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन ने बेटी श्‍वेता बच्‍चन को मुंबई स्थित अपना बंगला 'प्रतीक्षा' दिवाली पर गिफ्ट कर दिया.

कितनी कीमत चुकानी पड़ी
मुंबई के जुहू स्थित 'प्रतीक्षा' बंगले में अमिताभ बच्‍चन के पिता हरिवंश राय बच्‍चन और मां तेजी बच्‍चन रहते थे. 'प्रतीक्षा' अमिताभ बच्‍चन का सबसे पसंदीदा घर है. अब से यह बंगला श्‍वेता बच्‍चन का होगा. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, संपत्ति के लिए एक उपहार विलेख 8 नवंबर को निष्‍कासित किया गया. लेनदेन के लिए 50.65 लाख रुपये का स्‍टांप शुल्‍क भुगतान किया गया. 

कितने क्षेत्र में फैला है यह बंगला 
अमिताभ बच्‍चन का यह बंगला 890.47 वर्ग मीटर और 674 वर्ग मीटर आकार के दो प्‍लॉट में फैला हुआ है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो अमिताभ बच्‍चन के प्रतीक्षा की कीमत करीब 50.63 करोड़ रुपये बताई जा रही है. बता दें कि अमिताभ बच्‍चन के पास तीन बंगला प्रतीक्षा, जलसा और जनक है. 

कैसे पड़ा 'प्रतीक्षा' नाम
बच्‍चन परिवार 1976 में प्रतीक्षा में रहने आया था. प्रतीक्षा का मालिकाना हक अमिताभ बच्‍चन की पत्‍नी जया बच्‍चन के पास है. कौन बनेगा करोड़ पति के शो में अमिताभ बच्‍चन ने खुलासा किया था कि इस बंगले का नाम प्रतीक्षा क्‍यों पड़ा. बिग बी के मुताबिक, इस बंगले का नाम उनके पिता हरिवंश राय बच्‍चन ने रखा था, जो उनकी कविता 'स्‍वागत सबके लिए यहां पर, नहीं किसी के लिए प्रतीक्षा' से लिया गया है. 

कौन है बिग बी की बेटी श्‍वेता बच्‍चन 
49 वर्षीय श्‍वेता बच्‍चन की शादी बिजनेसमैन निखिल नंदा से हुई है. उनके दो बच्‍चे हैं. बेटी का नाम नव्‍या नवेली नंदा और बेटे का नाम अगस्‍त्‍य नंदा है. अमिताभ बच्‍चन के बेटे अभिषेक बच्‍चन और बेटी श्‍वेता बच्‍चन दोनों प्रतीक्षा में ही 'पले-बढ़े' हैं. अभिषेक बच्‍चन की शादी भी इसी घर से हुई थी. 

शहीदों को सलामी देने सड़कों पर उमड़ा सैलाब, कैप्टन शुभम गुप्ता अमर रहें के नारे गूंजे

Trending news