close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मथुरा: पुलिस विभाग को कैबिनेट मंत्री ने दिया एक लाख एक हजार रूपये का नकद इनाम

 मंत्री जी ने कहा भारत एक बहुजाती बहुभाषी, बहुधर्मी, बहुमतावलंबी एवं विभिन्न संस्कृतियों वाला देश है और यही विविधता इसकी सबसे बड़ी ताकत है

मथुरा: पुलिस विभाग को कैबिनेट मंत्री ने दिया एक लाख एक हजार रूपये का नकद इनाम
मंत्री जी ने पुलिस विभाग की व्यवस्था से खुश होकर नगद इनाम दिया

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में शनिवार को 70 वां गणतंत्र दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया. पुलिस लाइन ग्राउण्ड पर आयोजित कार्यक्रम में राज्य के दुग्ध विकास, धर्मार्थ कार्य, संस्कृति, अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ़ एवं हज विभाग के मंत्री चौधरी लक्ष्मीनारायण ने सातवीं बार गणतंत्र दिवस परेड की सलामी ली. 

उन्होंने इस मौके पर आयोजित परेड, परेड ग्राउण्ड की साजसज्जा एवं पुलिस विभाग के द्वारा पहली बार पेश किए गए शारीरिक प्रदर्शनों, बम डिटेक्शन एण्ड डिस्पोजल स्क्वॉड के प्रशिक्षित कुत्तों के प्रदर्शन आदि से प्रसन्न होकर अपनी तरफ से एक लाख एक हजार रुपए का नकद इनाम दिया. 

उन्होंने कहा, 'भारत एक बहुजाती बहुभाषी, बहुधर्मी, बहुमतावलंबी एवं विभिन्न संस्कृतियों वाला देश है और यही विविधता इसकी सबसे बड़ी ताकत है. अपने देश को आजाद कराने के लिए भारत ने किसी भी अन्य देश से ज्यादा कुर्बानियां दी हैं. इसलिए हमारी लिए हमारी आजादी का मूल्य भी अन्य किसी से ज्यादा है. हम इस आजादी को किसी को भी छीनने नहीं दे सकते'. 

उन्होंने कहा, 'हजारों वर्षों की गुलामी और सत्तर साल की आजादी के बाद अब देश व प्रदेश में ऐसा वातावरण बन रहा है जिससे देश विश्वगुरु बनने की राह पर चल पड़ा है'. कैबिनेट मंत्री ने अपने संबोधन में स्वामी विवेकानन्द के कथन का उल्लेख करते हुए कहा, 'एक बार उन्होंने (स्वामी विवेकानन्द) ने कहा था कि जिस देश के विकास में महिलाओं की भागीदारी पचास फीसद नहीं होगी, वह देश कभी भी विकसित नहीं हो सकता. इसीलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान की शुरुआत की'. 

उन्होंने कहा, 'इसी प्रकार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं को सशक्त बनाने का बीड़ा उठाया है. उनके लिए कई योजनाओं में सहूलियतें देना शुरु किया गया है'. 

(इनपुट-भाषा)