मथुरा में देवी मंदिर में बनी मजार पर महाभारत, हिन्दुओं ने 16 खंभों वाला प्राचीन मंदिर बताया तो मुस्लिमों ने दरगाह
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2464636

मथुरा में देवी मंदिर में बनी मजार पर महाभारत, हिन्दुओं ने 16 खंभों वाला प्राचीन मंदिर बताया तो मुस्लिमों ने दरगाह

Mathura News: मथुरा के नौहझील स्थित विवादित धार्मिक स्थल को लेकर एक बार फिर से माहौल गरमा गया है.  हिंदुओं ने दावा किया कि यह स्थल प्रत्यक्ष रूप से मंदिर होने की गवाही दे रहे हैं. 

 

Mathura Nwes

Mathura News Hindi:  मथुरा के नौहझील में स्थित विवादित धार्मिक स्थल को लेकर एक बार फिर विवाद गरमा गया है. श्रीकृष्ण जन्मभूमि संघर्ष न्यास के अध्यक्ष दिनेश शर्मा के नेतृत्व में छह सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ने स्थल का दौरा किया और वहां नारेबाजी भी की. उन्होंने दावा किया कि यह स्थल हिंदुओं का पूजा स्थल है जिसे आक्रांताओं ने तोड़ा था और यहां रामनवमी के दिन पूजा अर्चना की अनुमति मांगी गई है.

16 खंभों वाला प्राचीन मंदिर 
इस विवादित स्थल को लेकर हिंदू पक्ष इसे 16 खंभों वाला प्राचीन मंदिर मानता है, जबकि मुस्लिम पक्ष इसे एक दरगाह कहता है।  महंत डॉ आदित्यानंद महाराज ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि इस स्थल के अवशेष आज भी प्रत्यक्ष रूप से मंदिर के स्पष्ट होने की गवाही दे रहे हैं फिर भी परिसर को विवादित माना जा रहा है जो सरासर गलत है। 

मंदिर पर बैठकर भूख हड़ताल 
दिनेश शर्मा ने चेतावनी दी है कि यदि पूजा की अनुमति नहीं दी गई, तो वे मंदिर पर बैठकर भूख हड़ताल करेंगे। उन्होंने सरकार से दुर्गा नवमी पर पूजा की अनुमति मांगी है।

इस अवसर पर बैठक में प्रमुख रूप से श्याम बाबू भगत जी , राजेश पाठक, रामबाबू कटरा, राजेश कृष्ण शास्त्री, ठाकुर नरेश सिंह, कान्हा शर्मा, आदि उपस्थित थे। थाना प्रभारी निरीक्षक शैलेंद्र सिंह का कहना है कि यह प्रकरण अदालत में विचाराधीन है। इस मामले के वादी श्यामबाबू अग्रवाल लिखकर दे गए हैं कि उन्हें कोर्ट का ही फैसला मान्य होगा। वे शांति व्यवस्था चाहते हैं। इस मामले में किसी ने तहरीर भी नहीं दी है।

हिन्दू संगठन के लोगो ने जिलाधिकारी कार्यालय पर आज ज्ञापन भी सौंपा है।

Trending news