Mathura News: मथुरा वृंदावन में छिपा था 300 करोड़ का बैंक घोटाला करने वाला, साधु बन गया था घोटालेबाज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2449319

Mathura News: मथुरा वृंदावन में छिपा था 300 करोड़ का बैंक घोटाला करने वाला, साधु बन गया था घोटालेबाज

UP News: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के वृंदावन शहर में एक फर्जी बाबा कि दबोचने में पुलिस को कामयाबी मिली है. हालांकि आरोपी को उत्तर प्रदेश पुलिस ने नहीं महाराष्ट्र पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पढ़िए पूरी खबर ... 

UP News

Mathura News: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के वृंदावन शहर में एक फर्जी बाबा कि दबोचने में पुलिस को कामयाबी मिली है. हालांकि आरोपी को उत्तर प्रदेश पुलिस ने नहीं महाराष्ट्र पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी महाराष्ट्र की कोआपरेटिव बैंक में 300 करोड़ का घोटाला करने के बाद वृंदावन में एक साधु बनकर रह रहा था. वह तकरीबन पिछले एक साल से मथुरा में रह रहा था. पुलिस ने आरोपी को वृंदावन के कृष्ण बलराम मंदिर के पास से गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम बबन विश्वनाथ शिंदे बताया जा रहा है. इसकी गिरफ्तारी वृंदावन और मुंबई पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन से हुई है. 

कई जगहों पर छिप चुका है
पकड़े जाने से पहले आरोपी बबन विश्वनाथ शिंदे दिल्ली, ओडिशा और नेपाल तक में छिपने की कोशिश कर चुका है. वृंदावन में भी आरोपी सुबह से शाम तक मंदिरों में घूमता रहता था. रात होते ही किराए के एक साधारण से मकान में रह रहा था. आपको बता दें कि आरोपी महाराष्ट्र के बीड में जिजाऊ महासाहेब मल्टी स्टेट कोआपरेटिव बैंक में अध्यक्ष के रूप में कार्यरत था. बैंक की स्थापना साल 2013 में की गई थी. 

2023 में सामने आया था घोटाला
बैंक में मैनेजर के पद पर कार्यरत रहते हुए जुलाई 2023 में 300 करोड़ रुपये का घोटाला सामने आया था. लेकिम सभी आरोपियों पर मुकदमा दर्ज होने से पहले ही वह वहां से फरार होकर जगह-जगह छिपते हुए जिंदगी जी रहा था. आपको बता दें कि क्राइम ब्राइंच की टीम पिछले एक साल से बबन को गिरफ्तार करने के लिए हर संभव कोशिश कर रही थी. 

यह भी पढ़ें - हिरासत में भैंस! मथुरा वृंदावन नगर निगम ने बेजुबान जानवरों को पकड़ा, किसान परेशान

यह भी पढ़ें - श्रीकृष्‍ण जन्‍मभूमि-शाही ईदगाह विवाद में मुस्लिम पक्ष को झटका, दो याचिकाएं खारिज

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Mathura News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news