close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मॉरीशस के पीएम बोले, 'वाराणसी और प्रयागराज आकर हमें आध्यात्मिक अनुभव प्राप्त हुआ'

मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ ने कहा, 'मैं आशा करता हूं कि मेरी इस यात्रा से भारत और मॉरीशस के बीच पहले से कायम मजबूत रिश्ता और प्रगाढ़ होगा. 

मॉरीशस के पीएम बोले, 'वाराणसी और प्रयागराज आकर हमें आध्यात्मिक अनुभव प्राप्त हुआ'
मॉरीशस के पीएम प्रवींद जगन्नाथ अपनी पत्नी कविता जगन्नाथ के साथ(फोटो साभार - PIB)

प्रयागराज: मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ ने बृहस्पतिवार को प्रयागराज आगमन पर कहा कि वाराणसी और प्रयागराज आकर उन्हें आध्यात्मिक अनुभव की प्राप्ति हुई है. जगन्नाथ वाराणसी में आयोजित प्रवासी भारतीय दिवस के मुख्य अतिथि थे.

संगम तट पर मीडिया को संबोधित करते हुए जगन्नाथ ने कहा,'सबसे पहले मैं प्रवासी भारतीय दिवस के मुख्य अतिथि के तौर पर मुझे आमंत्रित करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देना चाहूंगा. मेरा, मेरी पत्नी, मेरे प्रतिनिधिमंडल का स्वागत करने के लिए उत्कृष्ट व्यवस्था की गई. वाराणसी और फिर प्रयागराज आना मेरे लिए, मेरी पत्नी और मेरे प्रतिनिधिमंडल के लिए एक आध्यात्मिक अनुभव रहा है.' 

'हम गंगा मां से भारत और मॉरीशस के लिए आशीर्वाद मांगे'
उन्होंने कहा, 'मैं आशा करता हूं कि मेरी इस यात्रा से भारत और मॉरीशस के बीच पहले से कायम मजबूत रिश्ता और प्रगाढ़ होगा. आइए, संगम की इस आध्यात्मिक भूमि पर हम गंगा मां से भारत और मॉरीशस के लिए आशीर्वाद मांगे.' 

जगन्नाथ अपनी पत्नी कविता जगन्नाथ के साथ विशेष विमान से वाराणसी से प्रयागराज पहुंचे. बम्हरौली हवाई अड्डे पर विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह, प्रदेश के नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना, पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने प्रविंद जगन्नाथ और उनकी पत्नी का स्वागत किया.

जगन्नाथ ने संगम में आचमन किया और पूजा अर्चना की. उन्होंने मेला प्राधिकरण कार्यालय में बनाए गए इंट्रीगेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का अवलोकन किया और लेटे हुए हनुमान जी, अक्षयवट एवं सरस्वती कूप के भी दर्शन किये. जगन्नाथ दोपहर विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो गए.

(इनपुट - भाषा)