घर में मशीन रख छापते थे 200 और 500 के नकली नोट, सीरियल नंबर ने पहुंचाया जेल
Advertisement

घर में मशीन रख छापते थे 200 और 500 के नकली नोट, सीरियल नंबर ने पहुंचाया जेल

मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू की तो पूरे मामले का खुलासा हुआ. पुलिस को आरोपियों के घर से प्रिंटर और एक लाख दस हजार के नकली नोट मिले हैं. यह नकली नोट 200 और 500 के हैं. 

प्रतीकात्मक फोटो

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ में नकली नोट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है. मेरठ के गंगानगर में एक घर के अंदर नकली नोट छापने का यह खेल चल रहा था. पुलिस ने इस मामले में 12 लोगों को हिरासत में लिया है. इसमें एक महिला और उसकी बेटियां भी शामिल हैं. यह सभी लोग घर पर ही नकली नोट छापने का काम कर रहे थे. 

ऐसे हुआ खुलासा
इस पूरे मामले का खुलासा बी-ब्लॉक निवासी एक राशन दुकानदार की सजगता से हआ. दरअसल, गिरोह की एक महिला सदस्य नकली नोट लेकर राशन की दुकान पर सामान खरीदने के लिए पहुंची थी. जो नोट उसने दुकानदार को दिया उसी सीरियल नंबर का नोट तीन दिन पहले उसकी बेटी भी दुकान पर लेकर गई थी. जिससे दुकानदार को नोट के नकली होने का शक हुआ. दुकानदार ने बिना देरी किए इसकी सूचना पुलिस को दे दी.

प्यार में रोड़ा बन रहा था पिता, 18 साल की बेटी ने बॉयफ्रेंड संग मिलकर काट दी गर्दन

200 और 500 के नकली नोट बरामद
मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू की तो पूरे मामले का खुलासा हुआ. पुलिस को आरोपियों के घर से प्रिंटर और एक लाख दस हजार के नकली नोट मिले हैं. यह नकली नोट 200 और 500 के हैं. पुलिस ने नकली नोट छापने के आरोप में महिला, उसकी बेटी, दो अन्य युवती और सात युवकों को हिरासत में लिया है.

VIDEO: मामूली-सी बात पर हुई मारपीट, दनादन चले लात-घूंसे

मुख्य सरगना फरार
मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस के बड़े अधिकारी अलर्ट हो गए हैं. पकड़े गए 12 लोगों से पूछताछ जारी है. बताया जा रहा है कि रैकेट की सरगना महिला और पुरुष हैं. पुलिस ने पिलखुवा में भी दबिश दी, लेकिन मुख्य आरोपी युवक को पुलिस अभी पकड़ नहीं पाई है. 

WATCH LIVE TV

Trending news