Meerut : रोका के नाम पर ऐंठते थे लाखों, चार दिन में शादी का वादा कर हो जाते थे फरार, फर्जी मैरिज ब्यूरो का भंडाफोड़
Advertisement

Meerut : रोका के नाम पर ऐंठते थे लाखों, चार दिन में शादी का वादा कर हो जाते थे फरार, फर्जी मैरिज ब्यूरो का भंडाफोड़

Meerut News : मेरठ में फर्जी मैरिज ब्यूरो का पर्दाफाश हुआ है. ठगी करने वाले गिरोह के द्वारा पहले लड़की दिखाने के लिए मीटिंग कराई जाती थी और फिर पैसों की डीलिंग होती थी. पैसे रिश्ता पक्का करवाने के नाम पर लिए जा रहे थे. पैसे लेते ही गैंग फरार हो जाता था और ठिकाने का साथ ही अपना नंबर भी चेंज कर लेता था.

Meerut News (फाइल फोटो)

मेरठ : शादी के नाम पर झांसा देकर लोगों को ठगने का मामला सामने आया है. फर्जी मैरिज ब्यूरो जो युवाओं को फंसाकर उनसे पैसे और सोना ऐठते थे, आखिरकार उस मैरिज ब्यूरो के गिरोह का पर्दाफाश हो गया. इस मामले में तीन युवती गिरफ्तार किए गए हैं और मुख्य सरगना समेत दो आरोपियों की तलाश चल रही है, जो कि ब्यूरो संचालक के तौर पर काम कर रहे थे. 

वेस्ट यूपी से लेकर उत्तराखंड तक

फर्जी मैरिज ब्यूरो का ये जाल वेस्ट यूपी से लेकर उत्तराखंड तक फैला हुआ है. जिसकी आड़ में रकम और जेवर ऐंठा जा रहा था. गैंग का प्रमुख पत्नी और बच्चों के संग ही ठगी कर रहा था और चार महीने में 100 लोगों के साथ ठगी को अंजाम दे चुका था. लड़के-लड़कियों का ये पूरा गैंग पहले एक कस्टमर को पकड़ते थे और फिर शादी करवाने का झांसा देता था.  

ऑनलाइन विज्ञापन के जरिए चल रही थी ठगी
मेडिकल थाना इलाके में शादी संगीत नाम से एक मैरिज ब्यूरो बनाया गया था जिसमें 3 लड़के और 3 लड़कियों को काम करते हुए पाया गया था. गिरोह ऑनलाइन मैट्रिमोनियल का एड देकर ग्राहकों को फंसाते थे. मेन टारगेट पर कुंवारे लड़के और फिर पैसे वाले लोगों को और बिजनेसमैन वाले लोगों को भी ये लोग चंगुल में फंसाते थे. ऐसे लोग भी इनके निशाने पर होते थे जो तलाकशुदा होते थे या फिर से शादी करना चाहते थे. 

पहले दिखाते थे फोटो फिर करवाते थे मीटिंग
फोटो दिखाने पर यदि पसंद आई तो गिरोह कस्टमर को अपने मेरठ स्थिति ऑफिस में बुलाते थे फिर मेरठ में ही लड़की से मीटिंग करवाते जिसमें लड़के का पूरा परिवार भी होता था. बात फाइनल होने पर रोके की रस्म के नाम पर लड़की के लिए पैसा और जेवर मांगते थे और रोका के 5 दिन बाद शादी करवाने का वादा करते थे. लेकिन पैसा और जेवर मिलते ही फरार हो जाते थे. 

अमरोहा, मुरादाबाद से लेकर शामली, गाजियाबाद और नोएडा व देहरादून जैसे शहर के लोगों को गिरोह अपने जाल में फंसाता था. जांच के दौरान मैरिज ब्यूरो के दफ्तर से पुलिस को एक कस्टमर की डायरी हाथ लगी है जिससे कई राज खुलने के आसार हैं. 

और पढ़ें- Jaya Kishori Name : जया शर्मा से कैसे छिन गया उनके बचपन का नाम, जानिए Jaya Kishori बनने के पीछे का कारण

और पढ़ें- Bareilly : बरेली नगर निगम चुनाव में बीजेपी के लिए बाजी मारना आसान नहीं, सियासी समीकरण उलझे

Akhilesh Yadav Road Show: पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के रोड शो में दिखा बुलडोजर, लोगों की उमड़ी भारी भीड़

Trending news