Lok Sabha Election 2024: वायनाड में वोटिंग के तुरंत बाद राहुल गांधी कर सकते हैं अमेठी का रुख, सुरक्षित सीट की है तलाश?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2214437

Lok Sabha Election 2024: वायनाड में वोटिंग के तुरंत बाद राहुल गांधी कर सकते हैं अमेठी का रुख, सुरक्षित सीट की है तलाश?

Rahul Gandhi on Amethi Seat: वायनाड चुनाव के बाद राहुल गांधी के अमेठी आकर जनसभा को संबोधित कर सकते हैं. दरअसल, सूत्रों के हवाले से खबर है कि राहुल गांधी आने वाले 27 अप्रैल को अमेठी आ सकते हैं. (Rahul Gandhi Will Contest Election From Amethi)

Rahul Gandhi  Amethi Seat

Rahul Gandhi on Amethi Seat: वायनाड चुनाव के बाद राहुल गांधी के अमेठी आकर नामांकर करने की बात चर्चा में हैं. दरअसल, सूत्रों के हवाले से ऐसी खबर है कि राहुल गांधी 27 अप्रैल को अमेठी आ सकते हैं. वायनाड चुनाव के बाद अमेठी की तरफ राहुल गांधी रुख करेंगे. 27 अप्रैल को राहुल गांधी यूपी की इस चर्चित लोकसभा सीट पर जनसभा को संबोधित कर सकते हैं. जनसभा करने के बाद यहां राहुल अमेठी रुककर अगले दिन अपना नामांकन भी कर सकते हैं. राहुल गांधी के अमेठी से भी लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर तैयारी तेज हो गई है. 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का दावा
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बीते शनिवार को यानी कल राहुल गांधी को लेकर दावा किया है कि केरल की वायनाड लोकसभा सीट से कांग्रेस नेता राहुल गांधी चुनाव हारने जा रहे हैं. पीएम ने ये भी दावा किया है कि 26 अप्रैल को वहां मतदान होने के बाद ‘गांधी और उनकी टोली' एक दूसरी सुरक्षित सीट की खोज में लग जाएगी. अमेठी के बाद राहुल गांधी को वायनाड सीट भी छोड़ना पड़ जाएगा. 

और पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: डॉक्टर-इंजीनियर और प्रोफेसर भी मैदान में, यूपी लोकसभा चुनाव में ये चर्चित चेहरे क्या करेंगे कमाल?

26 अप्रैल से नामांकन 
फिलहाल, राहुल गांधी का नया राजनीतिक ठिकाना वायनाड सीट ही है और अमेठी से उनका जुड़ाव लगभग कटा हुआ सा ही माना जा रहा है. वो बात और है कि 20 फरवरी को उनकी उनकी भारत जोड़ो न्याय यात्रा यहां पहुंची थी जिसका उल्लास कम ही दिखा था. ऐसे में चुनाव के दौरान अमेठी से उन्हें कितना प्यार मिलेगा ये एक बड़ा सवाल है. संसदीय चुनाव का उत्साह जनता में भरपूर है लेकिन इसका राहुल गांधी को अमेठी में कितना लाभ मिलेगा इसका उत्तर ज्यादा कठिन हीं है क्योंकि बीजेपी ने स्मृति इरानी को मैदान में उतारकर मजबूत मोर्चेबंदी की हैय अमेठी में पांचवें चरण में चुनाव है जिसके लिए 26 अप्रैल से नामांकन शुरू हो जाएगी. तीन मई नामांकन की आखिरी तिथि है व 20 मई को वोट डाले जाएंगे.

Trending news