Muzafarnagar News: हिन्दू को दोस्त बनाने वाले मुस्लिम छात्र को स्कूल से निकाला, मुजफ्फरनगर में साजिश यामुजफ्फरनगर में साजिश या शैतानी?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2270029

Muzafarnagar News: हिन्दू को दोस्त बनाने वाले मुस्लिम छात्र को स्कूल से निकाला, मुजफ्फरनगर में साजिश यामुजफ्फरनगर में साजिश या शैतानी?

छात्र ने आरोप लगाया है कि उसे स्कूल के वार्डन ने गैर मुस्लिमों से दोस्ती रखने के कारण काफी कुछ सुनाया है .छात्र ने कहा कि स्कूल प्रबन्धन ने उस पर ₹10,000 की चोरी का भी आरोप लगा दिया है. 

 

Muzafarnagar News: हिन्दू को दोस्त बनाने वाले मुस्लिम छात्र को स्कूल से निकाला, मुजफ्फरनगर में साजिश यामुजफ्फरनगर में साजिश या शैतानी?

Muzaffarnagar : उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में एक स्कूल से मुस्लिम छात्र के निष्कासन का मामला सामने आया है  जिसकी वजह सुनकर हर कोई हैरान है . उस छात्र को यह कहकर स्कूल से निकाल दिया कि गैर मुस्लिम तुम्हारे दोस्त कैसे हो सकते है . मुस्लिम छात्र ने आरोप लगाया है कि हिंदू दोस्त होने के कारण मेरे स्कूल वालों ने मुझे खूब ड़ाटा और चोरी का भी आरोप लगाया है . 

क्या था पूरा मामला 
दरअसल आपको बता दे कि रतनपुरी थाना क्षेत्र के सठेडी गांव निवासी मनव्वर नाम का एक लड़का पास ही के फूलत गांव में बने विजन इंटरनेशनल एकेडमी में कक्षा 8वीं का छात्र था और वह स्कूल में ही बने छात्रावास में रहता था. मनव्वर का दोस्त संदीप उससे मिलने उसके हॉस्टल में आया था . तो संदीप से गार्ड ने पूछताछ के बाद उसको एंट्री दे दी .उसका दोस्त मनव्वर से 10 मिनट में मिलकर वापस चला गया था.उसके जाने के बाद हॉस्टल में बखेड़ा खड़ा हो गया . 

स्कूल प्रबंधन ने करी पूछताछ
इस संदर्भ में खंड शिक्षा अधिकारी खतौली को जांच करने के लिए आदेशित किया गया है और खंड शिक्षा अधिकारी खतौली द्वारा विद्यालय प्रबंधन को नोटिस भी जारी किया गया है.इस मामले में  मनव्वर के दोस्तो से भी पूछताछ की जा रही है .इस नोटिस के जरिए स्कूल प्रबंधन से शिक्षा विभाग द्वारा इस पूरे मामले की जानकारी मांगी गई है. स्कूल प्रबंधन की माने तो छात्र की लगातार शिकायतें मिल रही थी कि वह बहारीय लड़कों को स्कूल में बुलाता है जो की नियम के विरुद्ध है.

वीडियो बनाकर स्कूल पर लगाए आरोप 
छात्र मनव्वर द्वारा जो वीडियो वायरल की गई है उसमें उसने कहा है कि स्कूल प्रबंधन ने उस पर 10,000 रुपय की चोरी का झूठा इलजाम लगाया है .उसने अपनी वीडियो में यह भी कहा है कि वह अगर मेरे घर वालों को इन्फॉर्म करते जब वो मुझे यहां छोड़ने के लिए आए थे और सीधा उनसे कहते किआपके लड़के ने ऐसी हरकत करी है . मैने 15 से 20 मिनट तक हाथ जोड़कर उनसे माफी भी मांगी की मुफ्ती साहब मुझसे गलती हो गई और आगे से यह बंदा यहां पर नहीं आएगा. तो स्कूल वालों ने इल्जाम लगा दिया और कहने लगे कि यह कौन है तो मैंने कहा कि मेरा दोस्त व मेरा भाई है तो कहने लगे क्या नाम है इन भाई का ,तो मैंने कहा संदीप तो कहने लगे कि यह गैर मुस्लिम आपके दोस्त और भाई कैसे हो सकते हैं.स्कूल प्रबंधन ने ये सब कह और मुझे भगा दिया.

पुलिस का कहना 
जनपद के बेसिक शिक्षा अधिकारी शुभम शुक्ला ने कहा कि उसे अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है, यदि उसे शिकायत मिलेगी तो वह इस मामले में जरूर कार्रवाई करेंगे.

Trending news