मुलायम सिंह यादव का 81वां जन्मदिन आज, CM योगी बोले- 'हार्दिक शुभकामनाएं'

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का आज 81वां जन्मदिन है.

मुलायम सिंह यादव का 81वां जन्मदिन आज, CM योगी बोले- 'हार्दिक शुभकामनाएं'
(फाइल फोटो)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का आज 81वां जन्मदिन है, जिसे लेकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (Pragatisheel Samajwadi Party) के कार्यकर्ता काफी उत्साहित हैं. यादव के 81वें जन्मदिन को लेकर शहर भर में बधाई संदेश देते हुए पोस्टर और होर्डिंग्स लगाए गए हैं. वहीं इस मौके को खास बनाने के लिए सपा और प्रसपा कार्यकर्ता कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं, जिसे लेकर जिला स्तर पर कई कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे हैं. सपा और प्रसपा दोनों ही पार्टियां मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन को खास बनाने कि लिए अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन कर रहे हैं.

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) को प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने भी उनके जन्मदिन पर बधाई दी है. सीएम योगी ने सपा संस्थापक के जन्मदिन के मौके पर ट्वीट करते हुए उन्हें बधाई दी और लिखा कि, 'उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. मैं प्रभु श्री राम से उनके स्वस्थ, सुदीर्घ, समृद्ध एवं सक्रिय जीवन की कामना करता हूं.'

कुख्‍यात सीरियल किलर को होटल में 'बिरयानी' खिलाने वाली दिल्ली पुलिस टीम सस्पेंड, अफसर शर्मसार

वहीं सपा कार्यकर्ताओं में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन का उत्साह कुछ इस कदर है कि लखनऊ (Lucknow) स्थित पार्टी कार्यालय को उनके समर्थकों ने पोस्टरों से पाट दिया है. यादव के समर्थकों ने उन्हें धरती पुत्र बताते हुए उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है. यही नहीं सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए भी मुलायम सिंह यादव को लगातार बधाई संदेश मिल रहे हैं. इसी के साथ पूर्व कैबिनेट मंत्री रविदास मेहरोत्रा (Former Cabinet Minister Ravidas Mehrotra) ने भी ऐलान करते हुए मुलायम सिंह के जन्मदिन को लोकतंत्र बचाओ आंदोलन के रूप में मनाने की बात कही है.