loksabha elections 2024 : अल्मोड़ा को फिर मिला मंत्रिपद का तोहफा, हैट्रिक के साथ फिर मंत्री बने टम्टा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2289029

loksabha elections 2024 : अल्मोड़ा को फिर मिला मंत्रिपद का तोहफा, हैट्रिक के साथ फिर मंत्री बने टम्टा

Uttarakhand Lok sabha Election 2024 : उत्तराखंड के सासंद अजय टम्टा को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कैबिनेट में जगह मिल गई है. वह बीजेपी के लिए उत्तराखंड में बड़ा दलित चेहरा है. इस बार की मोदी कैबिनेट नें उन्हे सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में राज्य मंत्री और संसदीय कार्य मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है. 

 

loksabha elections 2024 : अल्मोड़ा को फिर मिला मंत्रिपद का तोहफा, हैट्रिक के साथ फिर मंत्री बने टम्टा

Uttarakhand Lok Sabha Election 2024 : अजय टम्टा लगातार तीसरी बार अल्मोड़ा लोकसभा से सांसद चुने गये है, 2009 मै अल्मोड़ा सीट आरक्षित हुई तो जहां कांग्रेस ने प्रदीप टम्टा को अपना चेहरा बनाया तो अजय टम्टा पर भाजपा ने अपना विश्वास जताया,  लेकिन 2009 के लोक सभा में अजय टम्टा को हार का मुह देखना पड़ा. उसके बाद 2012 में सोमेशवर से विधानसभा चुनाव लड़े लेकिन 2014 में इनको फिर एक बार अल्मोड़ा लोकसभा से चुनाव लड़ने का मौका मिला लेकिन इनका सामना फिर कांग्रेस के सांसद प्रदीप टम्टा से हुआ और 2014 के चुनाव में अजय टम्टा ने जीत का परचम लहराया जिसके बाद मोदी 1.0 की कैबिनेट में राज्य मंत्री की जगह बनायी. 

एक वो चुनाव था और एक आज 2024 का चुनाव है जिसमें  अजय टम्टा ने कभी पीछे मुड़ कर नही देखा. 2019 और 2024 में लगातार रिकॉर्ड तोड़ मतो से अल्मोड़ा लोकसभा पर हैट्रिक लगाई और भाजपा का झंडा फहराया.  अजय टम्टा काफी सरल स्वभाव के सांसद के रूप में लोकसभा में देखे जाते है. ये जनता से जुड़े हुए प्रतिनिधि के रूप मे भी माने जाते हैं.  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और मोदी के काफी करीबी होने की वजह से ही  2014 की मोदी कैबिनेट में ये कपड़ा राज्य मंत्री बनाये गये थे और 2024 की मोदी 3.0  की कैबिनेट में दूसरी बार राज्यमंत्री  बनाये गये है. 

जैसे ही ये सूचना पिथौरागढ़ जनपद के लोगों को पता चली तो लोगों ने चौराहो में आतिशबाजी व मिठाई वितरण की. इससे अल्मोड़ा लोकसभा की जनता व कार्यकर्ताओ में काफी उत्साह और खुशी देखने को मिल रही है. जगह जगह चौराहों में मिठाई वितरण किया जा रहा है और यह भी उम्मीद की जा रही है कि इनके राज्य मंत्री बनने से उत्तराखंड और  लोकसभा के विकास को नई गति मिलेगी. लोगो का यह भी मानना है कि अजय टम्टा के राज्य मंत्री बनने से अल्मोड़ा पिथौरागढ़ लोकसभा का चौमुखी विकास होगा.

Trending news