यूपी पुलिस के बाद एक और बड़ी भर्ती का ऐलान, सितंबर में 17 हजार पदों के लिए परीक्षा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2397336

यूपी पुलिस के बाद एक और बड़ी भर्ती का ऐलान, सितंबर में 17 हजार पदों के लिए परीक्षा

CGL Recruitment 2024: यूपी पुलिस की भर्ती परीक्षा के बाद युवाओं के लिए नौकरी का एक और मौका इंतजार कर रहा है. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ओर से कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) भर्ती- 2024 टियर-1 परीक्षा का प्रवेश पत्र अगले हफ्ते जारी हो सकता है.

यूपी पुलिस के बाद एक और बड़ी भर्ती का ऐलान, सितंबर में 17 हजार पदों के लिए परीक्षा

CGL Recruitment 2024: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) भर्ती-2024 की टियर-1 परीक्षा का प्रवेश पत्र अगले सप्ताह जारी होने की संभावना है. यह परीक्षा 9 से 26 सितंबर तक आयोजित की जाएगी. सीजीएल परीक्षा के माध्यम से केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में ग्रुप बी और सी के पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए कुल 17,727 रिक्तियों के लिए 24 जून से 27 जुलाई तक आवेदन लिए गए थे.

देशभर से लाखों आवेदन
देशभर के लाखों उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है. आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद एसएससी ने परीक्षा कराने की तैयारी शुरू कर दी है. एसएससी के क्षेत्रीय कार्यालयों में परीक्षा केंद्र निर्धारण की प्रक्रिया चल रही है. परीक्षा 9 सितंबर से शुरू होगी, इसलिए अगस्त के अंतिम सप्ताह में प्रवेश पत्र जारी होने की उम्मीद है. अभ्यर्थी इसे एसएससी मध्य क्षेत्र की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे.

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पहला दिन
उत्तर प्रदेश पुलिस में आरक्षी, नागरिक पुलिस भर्ती परीक्षा कड़ी सुरक्षा के बीच हो रही है. 23 अगस्त से शुरू हुई लिखित परीक्षा 31 अगस्त तक चलेगी. पहले दिन यानी शुक्रवार को 9 लाख से ज्यादा उम्मीदवार परीक्षा देने पहुंचे. लेकिन हैरानी की बात यह है कि कई जिलों में करीब आधे परीक्षार्थी ऐसे रहे जिन्होंने परीक्षा छोड़ दी. इसके अलावा कई जगहों पर पेपर लीक होने की अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई हुई तो वहीं परीक्षा में गड़बड़ी फैलाने की आशंका को लेकर एक महिला पुलिस कॉन्स्टेबल और एक युवक को हिरासत में लिया गया. आगरा में एक मुन्नाभाई पकड़ा गया तो वहीं रायबरेली में एक अभ्यर्थी ब्लूटूथ से नकल करते हुए धर लिया गया. 

इसके अलावा कानपुर में एक अभ्यर्थी धोखाधड़ी कर परीक्षा देते हुए पकड़ा गया. मैनपुरी में पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान 2 संदिग्ध मिलने की सूचना पर हड़कंप मच गया. 

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं UP Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news