केजीएमयू में 1276 स्‍टाफ नर्सों की भर्ती को मंजूरी, जानें कहां और कैसे करें ऑनलाइन आवेदन, देखें पूरी डिटेल्‍स
Advertisement

केजीएमयू में 1276 स्‍टाफ नर्सों की भर्ती को मंजूरी, जानें कहां और कैसे करें ऑनलाइन आवेदन, देखें पूरी डिटेल्‍स

KGMU Staff Nurse Bharti 2023 : केजीएमयू में भर्ती प्रक्रिया के लिए केजीएमयू नर्सेज एसोसिएशन लंबे समय से संघर्षरत था. बताया जा रहा है कि करीब 3 सालों से नर्सिंग ऑफिसर की भर्ती की मांग की जा रही थी. 

KGMU

KGMU Staff Nurse Bharti 2023 : लखनऊ स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) में 1276 पदों पर स्‍टाफ नर्स (नर्सिंग ऑफ‍िसर) की स्‍थायी भर्ती को लेकर मंजूरी मिल गई है. केजीएमयू की ओर से इसको लेकर नोटिफ‍िकेशन जारी कर दिया गया है. अभ्‍यर्थी दस दिनों तक आवेदन कर सकेंगे. 

विवि की ओर से नोटिफ‍िकेशन जारी 
केजीएमयू प्रशासन के मुताबिक, नोटिफ‍िकेशन जारी कर दिया गया है. इस संबंध में जानकारी विवि की वेबसाइट पर दो दिनों में अपलोड कर दिया जाएगा. आवेदन ऑनलाइन ही मांगे जाएंगे. साथ ही परीक्षा भी ऑनलाइन मोड से कराई जाएगी. 

3 सालों से भर्ती की मांग कर रहे थे  
केजीएमयू प्रशासन के मुताबिक, दस से 15 दिनों में आवेदन शुरू हो जाएंगे. नोटिफ‍िकेशन पहले ही जारी कर दिया गया है ताकी अभ्‍यर्थी तैयारी कर लें. अभ्‍यर्थी विवि की वेबसाइट www.kgmu.org पर जाकर आवेदन संबंधी जानकारी प्राप्‍त कर सकते हैं. बता दें कि इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया के लिए केजीएमयू नर्सेज एसोसिएशन लंबे समय से संघर्षरत था. बताया जा रहा है कि करीब 3 सालों से नर्सिंग ऑफिसर की भर्ती की मांग की जा रही थी. 

केजीएमयू में कुल 5300 पद हैं  
बता दें कि केजीएमयू में करीब 5300 नर्सिंग ऑफिसर के पद मंजूर है. इसके सापेक्ष अभी तक 1820 नर्सिंग ऑफिसर अपनी सेवाएं दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि केजीएमयू की तरफ से स्थायी तौर पर करीब 700, प्रतिनियुक्ति पर 120 और आउटसोर्सिंग के माध्यम से 1000 नर्सिंग ऑफिसरों की तैनाती की गई है. नई भर्ती के बाद केजीएमयू में नर्सिंग ऑफिसर की नियुक्ति होने से मरीजों को लाभ होना तय माना जा रहा है. 

मरीजों का बेहतर ढंग से इलाज हो सकेगा 
बीते दिनों 900 नर्सिंग ऑफिसर की भर्ती निकाली गई थी. इसके सापेक्ष करीब 400 नर्सिंग ऑफिसर की नियुक्ति हुई थी. अभी भी मरीजों की संख्या को देखते हुए नर्सिंग ऑफिसर की भारी कमी है. नर्सिंग ऑफिसर की नियुक्ति होने से मरीजों का इलाज और बेहतर ढंग से हो सकेगा. 

WATCH: दिल्ली-एनसीआर, लखनऊ और कानपुर सहित कई बड़े शहरों में IT की रेड, ज्वैलर्स और बुलियन व्यापारी निशाने पर

Trending news