SECR Recruitment 2024: रेलवे में 10वीं पास के लिए निकली भर्ती, नहीं होगा कोई एग्जाम
Advertisement

SECR Recruitment 2024: रेलवे में 10वीं पास के लिए निकली भर्ती, नहीं होगा कोई एग्जाम

Railway Apprentice Recruitment 2024: दक्षिण-पूर्व-मध्य रेलवे में अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकली है. इस भर्ती के तहत कुल 733 पद भरे जाएंगे. आवेदन से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन ध्यानपूर्वक जरूर पढ़ें. यहां आवेदन से जुड़ी विस्तृत डिटेल मिल जाएगी. 

SECR Recruitment 2024: रेलवे में 10वीं पास के लिए निकली भर्ती, नहीं होगा कोई एग्जाम

SECR Recruitment 2024: रेलवे में अप्रेंटिस के इच्छुक उम्मीदवारों के काम की खबर है. दक्षिण-पूर्व-मध्य रेलवे में अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकली है. आवेदन के इच्छुक और पात्र उम्मीदवार SECR की ऑफिशियल वेबसाइट secr.indianrailway.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के तहत कुल 733 पद भरे जाएंगे. आवेदन से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन ध्यानपूर्वक जरूर पढ़ें. यहां आवेदन से जुड़ी विस्तृत डिटेल मिल जाएगा. नीचे इसका डायरेक्ट लिंक दिया गया है. 

SECR Recruitment 2024: कौन कर सकता है अप्लाई
SECR अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार का 10वीं या समकक्ष होना चाहिए. साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट होना भी अनिवार्य है. 

SECR Recruitment 2024: आयु सीमा
जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनकी न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष निर्धारित की गई है. इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन जरूर चेक करें. 

यह भी पढ़ें - CUET UG का आवेदन 31 मार्च तक भरें,BHU समेत UP के इन यूनिवर्सिटी में ले सकेंगे प्रवेश

 

SECR Recruitment 2024: कैसे होगा सिलेक्शन
आवेदन करने वाले कैंडिडेट का चयन 10वीं और आईटीआई में मिले अंकों की मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा. दोनों के अंकों का 50-50 फीसदी वेटेज दिया जाएगा. इसके अलावा जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. उनका डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा, जिसमें मेडिकल सर्टिफिकेट लग सकता है. 

SECR Recruitment 2024: अप्रेंटिस का समय
अप्रेंटिस भर्ती के लिए जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. उनको ट्रेनिंग के लिए एक निश्चित समय के लिए रखा जाएगा. इसकी अवधि 1 साल होगी. इसे काम और जरूरत के हिसाब से एक्सटेंड भी किया जा सकता है. भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें. गलत या अधूरा भरा हुआ फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा. नीचे नोटिफिकेशन का लिंक दिया गया है. 

यह भी पढ़ें - UPPSC News: यूपी में लोक सेवा आयोग की चार और परीक्षाएं टलीं, पुलिस भर्ती पेपर लीक के बीच कड़ा फैसला

 

SECR Recruitment 2024: नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news