UP Police Exam 2024: बस खाकी वर्दी मिल जाए', यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा से पहले भावुक हुए परीक्षार्थी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2395993

UP Police Exam 2024: बस खाकी वर्दी मिल जाए', यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा से पहले भावुक हुए परीक्षार्थी

UP Police Exam 2024: उत्तर प्रदेश में आज से यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा शुरू हो रही है. परीक्षा के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. Exam से पहले ही अभ्यर्थी काफी भावुक नजर आए. ये सभी एक सपने के साथ आए हैं. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की तरफ से 60 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए एग्जाम है.

UP Police Exam 2024
नीना जैन/सहारनपुर: पुलिस भर्ती परीक्षा सहारनपुर में 25 केदों में यह परीक्षा दो पालियों में संपन्न होगी. पुलिस परीक्षा देने के लिए केवल उत्तर प्रदेश से ही नहीं मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ से भी अभ्यर्थी अपने सपनों को मुट्ठी में बांधे हुए आए हैं. उन्हें उम्मीद है कि इस बार उनके सपने साकार होंगे. हालांकि 6 महीने पहले भी उन्होंने परीक्षा दी थी जो निरस्त कर दी गई थी. 
 
पूरी तैयारी के साथ अभ्यर्थी
अभ्यर्थियों का कहना है कि पहले परीक्षा कैंसिल होने के बाद निराशा हुई, लेकिन मुख्यमंत्री योगी उनकी भावनाओं को समझते हैं और इसीलिए 6 महीने का वक्त दिया जो तैयारी करने के लिए पर्याप्त था. अभ्यर्थियों का कहना है कि एक बार फिर वह पूरी तैयारी के साथ आए हैं. अपने सपनों को साकार करने के लिए वह यहां पर आए हैं. परीक्षा देने के लिए सिर्फ लड़के ही नहीं लड़कियां भी काफी तादात में हैं. सभी को उम्मीद है कि उन्होंने बचपन से जो सपना देखा है वह अब साकार होने जा रहा है.
 
पुलिस की वर्दी पहनने का सपना
किसी ने आईपीएस बनने का सपना देखा है तो किसी ने आईएसआई. पुलिस में भर्ती होकर देश सेवा करने का जज्बा है तो कोई किसी को न्याय दिलाना चाहता है. तो वहीं किसी को पुलिस वर्दी से अच्छा कोई ऑप्शन नजर नहीं आता लोगों को राहत देने के लिए. अपने इन सभी सपनों के लिए अपने एडमिट कार्ड के साथ सहारनपुर के परीक्षा केंद्र में पहुंचे हैं. वहीं कुछ परीक्षार्थी नर्वस भी हैं. यहां पर आए दूसरे परीक्षार्थियों को देखकर थोड़ा नर्वस जरूर है लेकिन तैयारी पूरी है. उन्हें उम्मीद है इस परीक्षा को वह सफल कर लेंगे और आगे फिर फिटनेस की तैयारी करेंगे.
 

Trending news