UPSSSC JOB: यूपी में डेंटल हाईजिनिस्ट के पदों पर निकली भर्ती, देखें आवेदन से जुड़ी शर्तें और डिटेल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1744522

UPSSSC JOB: यूपी में डेंटल हाईजिनिस्ट के पदों पर निकली भर्ती, देखें आवेदन से जुड़ी शर्तें और डिटेल

UPSSSC Dental Hygienist Recruitment 2023:  डेंटल हाईजिनिस्ट के पदों पर UPSSSC ने भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. इस भर्ती के तहत कुल 288 रिक्तियां भरी जाएंगी. नीचे आवेदन से जुड़ी अधिक जानकारी दी गई है.  

 

UPSSSC JOB: यूपी में डेंटल हाईजिनिस्ट के पदों पर निकली भर्ती, देखें आवेदन से जुड़ी शर्तें और डिटेल

UPSSSC Job Update 2023: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने दंत स्वास्थ्य विज्ञानी ( डेंटल हाईजिनिस्ट) के पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. इस भर्ती के तहत कुल 288 रिक्तियां भरी जाएंगी. इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. नीचे आवेदन से जुड़ी अधिक जानकारी दी गई है.  

कब से शुरू होंगे आवेदन 
डेंटल हाईजिनिस्ट भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 30 जून से शुरू हो रही है. इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 20 जुलाई 2023 तक यूपीएसएसएससी की ऑफिशियव वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

कौन कर सकता है अप्लाई 
बता दें कि इस पोस्ट के लिए प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (UP PET 2022) वाले उम्मीदवार ही आवेदन के पात्र होंगे. सभी वर्ग के उम्मीदवारों को 25 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. यह फीस मेंस परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों से लिया जाएगा. इसके बाद ही एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. 

कितने पदों पर मांगे गए आवेदन
नोटिफिकेशन के मुताबिक दंत स्वास्थ्य विज्ञानी के कुल 264 पदों पर सामान्य चयन और 24 पदों पर विशेष चयन से भर्तियां की जाएंगी. जिसमें 106 पद अरारक्षित, 56 अनुसूचित जाति के लिए, 71 ओबीसी के लिए, 26 पद आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए, 5 पद अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित किए गए हैं. वहीं, विशेष चयन में 11 पद एससी और 13 पद एसटी वर्ग के लिए हैं. 

शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा
- आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 निर्धारित की गई है. हालांकि अधिकतम वर्ग में आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट का भी प्रावधान है. उम्मीदवार का का मान्यता प्राप्त संस्थान से दंत स्वास्थ्य प्रमाण पत्र या डिप्लोमा होना चाहिए. इसके अलावा स्टेट काउंसिल उत्तर प्रदेश में रजिस्ट्रेशन होना जरूरी है. आवेदन करने से पहले भर्ती नोटिफिकेशन ध्यानपूर्वक जरूर पढ़ लें. यहां पद, शैक्षिक योग्यता आदि से जुड़ी अधिक जानकारी दी गई है. 

Trending news