UPSSSC PET Result 2023: यूपी पीईटी का रिजल्ट आया, एक क्लिक में चेक करें परीक्षा परिणाम
Advertisement

UPSSSC PET Result 2023: यूपी पीईटी का रिजल्ट आया, एक क्लिक में चेक करें परीक्षा परिणाम

UPSSSC PET Result 2024: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा यानी पीईटी (PET Result) परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है. पीईटी के परीक्षार्थी UPSSSC.gov.in पर जाकर परिणाम चेक कर सकते हैं

UPSSSC PET Result 2024

UPSSSC PET Result 2023: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा यानी पीईटी परीक्षा (PET Result 2023)का परिणाम घोषित कर दिया है. पीईटी के परीक्षार्थी UPSSSC.gov.in पर जाकर परिणाम चेक कर सकते हैं. उत्तर प्रदेश प्रांरभिक अर्हता परीक्षा में पास अभ्यर्थी ही यूपी सरकार में समूह ग यानी ग्रुप सी की निकलने वाली भर्तियों में पात्र होंगे. पीईटी परीक्षा में 20 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था. रिजल्ट का उन्हें बेसब्री से इंतजार था. आयोग अब राजस्व लेखपाल भर्ती परीक्षा के परिणाम घोषित कर सकता है.

पिछली बार 2022 में पीईटी रिजल्ट का परिणाम भी जनवरी 2023 में घोषित किया गया था. यह एक साल के लिए मान्य होगा. यूपी में जल्द ही लेखपालों की बड़ी भर्ती निकल सकती है. सरकार की ओर से इसके लिए प्रस्ताव उत्तर प्रदेश अधीनस्थ चयन आयोग को भेजा चुका है. पीईटी में चयनित अभ्यर्थी ही इसमें बैठने के पात्र होंगे. 

रिजल्ट चेक करने केलिए

पीईटी परिणाम के लिए upsssc.gov.in पर जाएं
इसमें पीईटी रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें
अपना सारा डेटा उसमें डालें
आपका रिजल्ट सामने दिखेगा
उसकी डॉक्यूमेंट या पीडीएफ डाउनलोड कर लें 

पीईटी रिजल्ट ऐसे वक्त जारी हुआ है, जब यूपी पुलिस भर्ती को लेकर युवाओं में जोश है, अब तक 50 लाख से ज्यादा आवेदन प्राप्त हो चुके हैं. सरकार ने आवेदन की तिथि भी 31 जनवरी तक बढ़ा दी है.16-17 फरवरी को परीक्षा की तारीख घोषित की गई है. इसे यूपी में लोकसभा चुनाव के पहले सबसे बड़ी परीक्षा माना जा रहा है. कुल 60 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती होनी है. 

यूपी पुलिस भर्ती के लिए हर जिले में 50 से 60 केंद्र बनाए जाने की तैयारी है. इसके लिए खुफिया एजेंसी भी अभी से सक्रिय हो गई हैं, ताकि पेपर लीक जैसी कोई घटना न हो. यूपी एसटीएफ जैसी कई एजेंसियां प्रश्नपत्र छापने से लेकर एग्जाम तक नजर रखती हैं. 

Trending news