निरहुआ बड़े कलाकार, लिखी स्क्रिप्ट पढ़ रहे- सपा नेता धर्मेंद्र यादव ने आजमगढ़ सांसद पर बोला हमला
Advertisement

निरहुआ बड़े कलाकार, लिखी स्क्रिप्ट पढ़ रहे- सपा नेता धर्मेंद्र यादव ने आजमगढ़ सांसद पर बोला हमला

Azamgarh news: समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव आजमगढ़ संसदीय सीट से टिकट मिलने के बाद पहली बार आजमगढ़ पहुंचे. जहां जाकर उन्होंने कहा कि. वे आजमगढ़ में रहकर लोगों की सेवा करेंगें वहां के लोगो की आवाज सांसद में उठाएंगे.

dharmendra yadav

Azamgarh news/वेदेंद्र प्रताप शर्मा :  उप लोकसभा चुनाव 2022 के बाद 2024 चुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव आजमगढ़ संसदीय सीट से टिकट मिलने के बाद पहली बार आजमगढ़ पहुंचे. जहां वह जिले में तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे. इस दौरान पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह उनका स्वागत किया. जहां पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से उतरने के बाद जिले के मंदुरी हवाई अड्डा के पास स्थित एक ढाबे पर प्रेसवार्ता की. मीडिया से बातचीत करते हुए सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों ने नेताजी के मान, सम्मान, स्वाभिमान समाजवादी विचार धारा पार्टी की सोच को जो ताकत दी है. ऐसी सरजमी की सेवा का अवसर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दिया है. मैं उनकी उम्मीद पूरा करने का हर संभव प्रयास करूंगा.

''आजमगढ़ की विकास की हर ईट पर नेताजी का और अखिलेश यादव जी का योगदान है''
धर्मेंद्र यादव ने आगे कहा कि आजमगढ़ की तरक्की और विकास का समाजवादियों के साथ जो इतिहास जुड़ा हुआ है. नेताजी ने आजमगढ़ को विकास और तरक्की के रास्ते पर ले जाने की शुरुआत की थी. मैं यह फक्र के साथ कह सकता हूं आजमगढ़ की विकास की हर ईट पर नेताजी का और अखिलेश यादव जी का योगदान है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के पीडीए और इंडिया गठबंधन के फार्मूले के आधार पर एनडीए को हराने का जो फार्मूला है. इस फार्मूले पर चलकर आजमगढ़ की जहां अक्सर समाजवादियों को एक तरफा समर्थन मिला है. जहाँ 10 विधायक हैं, लोकसभा के उपचुनाव में मुझे शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली की वजह से हार मिली थी. इस बार वह भी हमारे साथ आ गए हैं. आजमगढ़ ही नहीं बल्कि लालगंज सीट पर समाजवादी पार्टी एक तरफा जीत दर्ज करेगी.

बीजेपी सांसद का जबाव देते हुए क्या कहा?
आजमगढ़ के बीजेपी सांसद निरहुआ ने तंज कसा था कि अखिलेश यादव जीतकर और धर्मेंद्र यादव हारकर आजमगढ़ से भाग गए थे, इसका जवाब देते हुए धर्मेंद्र यादव ने कहा की निरहुआ कलाकार हैं. दूसरे क्षेत्र से राजनीति में आये हैं. उनके सामने जो एक परंपरा होती है कलाकार की स्क्रिप्ट दी जाती है. इस स्क्रिप्ट पर वह चलते हैं. उन्हें समाजवादी परंपरा का एहसास नहीं है. समाजवादियों ने ना कभी आजमगढ़ को छोड़ा था ना आगे छोड़ेंगे. इस बात का एहसास निरहुआ को नहीं हो सकता है क्योंकि वह राजनीति स्क्रिप्ट के आधार पर करते हैं.

बीजेपी सांसद निरहुआ ने नहीं किया आजमगढ़ का विकास 
सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने इस बात से इनकार किया कि बीजेपी सांसद निरहुआ ने आजमगढ़ का विकास किया है. कहा कि जिस एयरपोर्ट का उद्घाटन प्रधानमंत्री जी करने आए थे. उस एयरपोर्ट पर नेताजी और राष्ट्रीय अध्यक्ष कई बार उतरे हैं. नेताजी और अखिलेश यादव जी ने चीनी मिल का उद्घाटन किया ही था.  एयरपोर्ट का उद्घाटन भी उसी समय हुआ था. अखिलेश यादव जी ने कन्या विद्या धन की शुरुआत हवाई अड्डे के बगल से विशाल जनसभा में किया था. जो काम 10 साल पहले हो चुका हो अगर उसी के ऊपर पत्थर लगाना हो। उसी का उद्घाटन करना हो तो कर सकते हैं.

आजमगढ़ रहकर क्षेत्र के लोगों की सेवा करेंगे
 सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा था कि आजमगढ़ के 10 विधायकों की जीत में उनकी पार्टी का योगदान है इस प्रश्न का जवाब देते हुए सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने कहा कि उनके भरोसे घोसी में दारा चौहान भी थे क्या हाल हुआ सबको पता है. सपा प्रत्याशी ने कहा कि मैं यकीन दिलाता हूं कि बदायूं में मैं घर बना कर रहा हूं और यहां भी मेरे आने से पहले घर बन रहा है इसलिए यहीं रहूंगा और रहकर क्षेत्र के लोगों की सेवा करूंगा. आजमगढ़ की आवाज को देश के संसद में उठाऊंगा. धर्मेंद्र यादव ने बदायूं की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. कहा की बदायूं की घटना पर सवाल बीजेपी से करना चाहिए. जो बेहतर कानून व्यवस्था की दुहाई देते हैं. इसके बाद धर्मेंद्र यादव जिले के क्षेत्र भ्रमण के लिए निकले.

Trending news