लखनऊ में आज से बिना हेलमेट के नहीं मिलेगा पेट्रोल, चलेगा विशेष अभियान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand418211

लखनऊ में आज से बिना हेलमेट के नहीं मिलेगा पेट्रोल, चलेगा विशेष अभियान

लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने जारी किया है आदेश. बनाई गई है लखनऊ के 67 पेट्रोल पंपों की लिस्‍ट.

बिना हेलमेट के पेट्रोल भरवाने पहुंचे लोगों का चालान काटा गया.

लखनऊ : लखनऊ में आज यानी रविवार से पुलिस ने अहम अभियान शुरू किया है. इसके तहत लोगों की सुरक्षा के लिए सुनिश्चित करने के लिए अब बिना हेलमेट के लखनऊ में पेट्रोल नहीं मिलेगा. मतलब अगर किसी दोपहिया वाहन में पेट्रोल डलवाना है जो चालक को हेलमेट पहने होना जरूरी है. यह अभियान चलाने का आदेश शनिवार को लखनऊ के नए एसएसपी कलानिधि नैथानी ने दिया है. लखनऊ में आज सुबह 10 बजे से यह अभियान शुरू हो गया है. इसके तहत कई लोगों के चालान काटे गए.

fallback
लखनऊ के इन पेट्रोल पंपों पर बिना हेलमेट के आज से पेट्रोल नहीं मिल पाएगा. 

इस आदेश के तहत लखनऊ के सभी थाना प्रभारियों और तमाम पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए गए हैं. उनसे कहा गया है कि लखनऊ के 67 पेट्रोल पंपों पर इस अभियान के तहत नजर रखी जाए. पुलिस की ओर से लखनऊ के ऐसे 67 पेट्रोल पंपों की लिस्ट भी जारी की गई है. इन पेट्रोल पंपों पर आज से इस अभियान की शुरुआत की गई है. इसके तहत रविवार सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक अभियान चलाया जाएगा. इस अभियान के में लगाई गईं पुलिस की टीमें बिना हेलमेट के पेट्रोल डलवाने पहुंच रहे दोपहिया वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई भी कर रही हैं. पुलिस ने साफ किया है कि लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर जहां बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन चालकों को पेट्रोल नहीं दिया जाएगा तो वहीं हेलमेट ना पाए जाने पर उनका चालान भी काटा जा रहा है.

वहीं इस मामले में एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी का कहना है कि यह अभियान तब तक नहीं बंद होगा जब तक 90% से ज्यादा लोग हेलमेट पहनना शुरू ना कर दें. लोगों को जागरूक करना हमारा भी हमारा पहला मुद्दा है. पुलिस के इस अभियान को लेकर लोगों ने भी सकारात्‍मक प्रतिक्रिया दी है. उनका कहना है कि लोगों को हेलमेट लगाकर वाहन चलाने से जान बच जाने के फायदे पहुंचाने के लिए उन्‍हें जागरूक किया जा रहा है.

Trending news