Ravi Kana Arrested: थाईलैंड में दबोचा गया गैंगस्टर रवि काना, सामूहिक दुष्कर्म समेत कई आरोप
Advertisement

Ravi Kana Arrested: थाईलैंड में दबोचा गया गैंगस्टर रवि काना, सामूहिक दुष्कर्म समेत कई आरोप

Gangster Ravi Kana News: पिछले काफी समय से फरार चल रहे नोएडा के गैंगस्टर रवि काना को उत्तर प्रदेश पुलिस ने थाईलैंड से गिरफ्तार कर लिया है. रवि और उसकी गर्लफ्रेंड काजल झा फरार चल रहे थे. जानें क्या- क्या हैं आरोप?...

 

Gangster Ravi Kana

Noida: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नरेट ने जानकारी देते हुए बताया कि नोएडा पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी हैं. पुलिस ने स्क्रैप माफिया रवि काना को थाईलैंड के बैंकाक से गिरफ्तार किया गया. सूत्रों के हवाले से मिली रही जानकारी के मुताबिक लंबे समय से फरार रवि काना को थाईलैंड में गिरफ्तार कर लिया गया है और जल्द ही नोएडा पुलिस उसे भारत लेकर आएगी.

नोएडा पुलिस को काफी समय से फरार चल रहे गैंगस्टर रवि नागर उर्फ रवि काना की तलाश थी. रवि काना को नोएडा पुलिस ने थाईलैंड से गिरफ्तार कर लिया है. गौरतलब है कि नोएडा पुलिस ने गैंगस्टर रवि काना के खिलाफ काफी समय से सर्च अभियान चलाया हुआ था. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक अभी तक उसकी 120 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है. पिछले दिनों पुलिस ने उसकी पत्नी को भी गिरफ्तार किया था. 

रवि काना की पत्नी की गिरफ्तारी के बाद से नोएडा पुलिस रवि काना को ट्रेस कर रही थी. पुलिस ने पिछले दो महीने में गैंगस्टर रवि काना की गैंग के करीब एक दर्जन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक यह गिरोह कथित तौर पर स्क्रैप का व्यापार करता है. पुलिस ने यह भी जानकारी दी है कि रवि काना गैरकानूनी तरीके से स्कैप के ठेके हासिल करता था. रवि काना पर सामूहिक बलात्कार का मामला भी दर्ज है. 

ये खबर भी पढ़ें- UP Paper Leak: क्या है जंगी ऐप, यूपी में पेपर लीक के मास्टरमाइंड ने इसी पर ग्रुप चैट कर बुना साजिश का खाका

नोएडा पुलिस के द्वारा थाईलैंड से गिरफ्तार किए जाने वाला रवि काना आपराधिक वारदातों को अंजाम देकर जनता में भय पैदा करता था. एमबीए की पढ़ाई करने वाला और फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाला स्क्रैप माफिया रवि नागर उर्फ रवि काना समेत उसके गैंग के 16 सदस्यों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है. रवि की पत्नी मधु पर भी यह कार्रवाई की गई है. जानकारी के लिए बता दें कि रवि गैंग रेप का अरोपी भी है. 

स्क्रैप माफिया
रवि काना अपनी गैंग के सदस्यों के साथ मिलकर विभिन्न निर्माणाधीन साइटों पर जाने वाले सरिया के ट्रकों को रोककर चालक से मिलीभगत करके सरिया उतरवा लेते था. इन साइटों में काम करने वाले मैनेजरों को डरा धमकाकर स्टाक बुक में पूरा वजन अंकित कराते थे. इसके बाद उतारे गए सरिया को बाजार भाव से अधिक दामों पर बेचकर अनुचित मुनाफा कमाते हैं.

रवि काना और उसकी गैंग पर आरोप है कि ये लोग विभिन्न प्रतिष्ठानों से निकलने वाले स्क्रैप का ठेका भी कंपनियों के मालिकों को डरा-धमकाकर अपने गैंग के सदस्यों के नाम पर करा लेता है. जिन 16 लोगों पर गैंगस्टर लगाई गई है, उनमें रविंद्र सिंह उर्फ रवि काना, राजकुमार नागर, तरुण छोंकर, अमन, विशाल, अवध उर्फ बिहारी उर्फ अमर सिंह, महकी नागर उर्फ महकार, अनिल, विक्की, अफसार, राशिद अली, आजाद नागर, प्रहलाद, विकास नागर, कुमारी काजल झा, मुध पत्नी रवि नागर निवासी दादूपुर, दनकौर, ग्रेटर नोएडा, शामिल हैं.

Trending news