अयोध्या: राम मंदिर की भव्यता और विशालता को लेकर संतों के एक गुट में नाराजगी, रखी है ये मांग
Advertisement

अयोध्या: राम मंदिर की भव्यता और विशालता को लेकर संतों के एक गुट में नाराजगी, रखी है ये मांग

अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण विश्व हिंदू परिषद के मॉडल पर हो रहा है. वीएचपी के मॉडल के मुताबिक राम मंदिर की ऊंचाई 128 फीट है. अयोध्या में संतों के एक धड़े की मांग है कि राम मंदिर की ऊंचाई 1111 फीट होनी चाहिए. 

विश्व हिंदू परिषद का राम मंदिर मॉडल.

अयोध्या: अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की भव्यता और विशालता को लेकर संतों के बीच खींचतान जारी है. नाराज संतों ने दिगंबर अखाड़े में रविवार को एक बार फिर बैठक की. नाराज संतों की मांग है कि अयोध्या में बन रहा राम मंदिर दुनिया का सबसे ऊंचा मंदिर होना चाहिए.

आपको बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण विश्व हिंदू परिषद के मॉडल पर हो रहा है. वीएचपी के मॉडल के मुताबिक राम मंदिर की ऊंचाई 128 फीट है. अयोध्या में संतों के एक धड़े की मांग है कि राम मंदिर की ऊंचाई 1111 फीट होनी चाहिए. नाराज संतों का नेतृत्व राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य डॉक्टर राम विलास वेदांती कर रहे हैं.

राम मंदिर की ऊँचाई और भव्यवता को लेकर रामविलास वेदांती ने उठाए सवाल, PM मोदी को लिखा पत्र

नाराज संतों की मांग है कि उन्हें विश्वास में लेकर राम मंदिर निर्माण हो. संतों का एक गुट श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में स्थान न मिलने को लेकर भी नाराज है. रविवार को संतों ने अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता से मुलाकात कर उन्हें अपना मांगपत्र सौंपा.

दिगंबर अखाड़े में हुई संतों की बैठक में राम विलास वेदांती, रसिक पीठाधीश्वर महंत जन्मेजय शरण, दिगंबर अखाड़े के महंत सुरेश दास, अवधेश दास सहित दर्जन भर संत शामिल हुए. संतों ने विधायक वेद प्रकाश गुप्ता से अपना मांगपत्र श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास को सौंपने के लिए कहा.

WATCH LIVE TV

Trending news