सर्दियों की गुनगुनी धूप खाने बाहर निकले ‘महाराजा’, लोगों ने कैमरों में किया कैद
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand796979

सर्दियों की गुनगुनी धूप खाने बाहर निकले ‘महाराजा’, लोगों ने कैमरों में किया कैद

पीलीभीत की शान पीलीभीत टाइगर रिजर्व बाघों को लेकर पूरे देश में खास पहचान रखता है. पीलीभीत टाइगर रिजर्व में बाघ का दीदार करने आए टूरिस्ट को इन दिनों टाइगर के खूब दर्शन हो रहे हैं. 

लोगों को हुए बाघ के दर्शन (फोटो साभार Twitter/@PilibhitR)

पीलीभीत: पीलीभीत: पीलीभीत टाइगर रिजर्व में टाइगर सफारी फिर से शुरू हो गई है. वहीं सर्दियों की गुनगुनी धूप सेंकने के लिए टाइगर भी बाहर निकल रहे हैं, जिससे टाइगर रिजर्व में बाघों की चहल-कदमी खूब देखने को मिल रही है. कुछ दिन पहले ही लोगों को बाघ के खूबसूरत दर्शन करने मिले. दरअसल बीते 28 नवंबर को टाइगर रिजर्व के अंदर बने टूरिस्ट जोन में एक बाघ पहुंच गया, जिससे दोनों तरफ से आने वाली टूरिस्ट गाड़ियां रुक गईं. लोगों ने बाघ का वीडियो भी बनाया जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़ें: आज से हो रहे यह 5 बड़े बदलाव, दें ध्यान वरना हो सकता है नुकसान

रिजर्व ने किया ट्वीट
पीलीभीत टाइगर रिजर्व के ऑफिशियल ट्विटर पेज पर भी यह खूबसूरत वीडियो शेयर किया गया. रिजर्व मैनेजमेंट ने ट्वीट कर लिखा, "शाम की सफारी में दिखाई दिया बाघ!" 

अलग पहचान रखता है ये टाइगर रिजर्व 
पीलीभीत की शान पीलीभीत टाइगर रिजर्व टाइगर को लेकर पूरे देश में खास पहचान रखता है. पीलीभीत टाइगर रिजर्व का दीदार करने आए टूरिस्ट को इन दिनों टाइगर के खूब दर्शन हो रहे हैं. आपको बता दें, टाइगर रिजर्व  का आगाज 1 नवंबर को धूमधाम से किया गया था. वहीं टाइगर रिजर्व टूरिज्म सेशन 15 जून 2021 तक चलेगा. 

ये भी देखें: PICS: PM मोदी की प्रार्थना और दीयों से जगमग करती देव दीपावली की झलकियां
 
टाइगर कंजर्वेशन के लिए मिला अवॉर्ड 
पीलीभीत टाइगर रिजर्व को  2014 की बाघों की आबादी को 2018 तक सीधा दोगुना से ज्यादा करने के लिए ग्लोबल TX2 अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. बता दें, 2014 में रिजर्व में 25 टाइगर थे, जिनकी संख्या 2018 में बढ़ कर 65 हो गई थी.

WATCH LIVE TV

Trending news