PM Awas Yojna: लाभार्थियों को मिली पीएम आवास योजना की सौगात, खातों में भेजा गया किस्त का पैसा
X

PM Awas Yojna: लाभार्थियों को मिली पीएम आवास योजना की सौगात, खातों में भेजा गया किस्त का पैसा

जिले के 3 हजार 7 सौ 84 पात्रों को पीएम आवास योजना की सौगात मिली है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने योजना का लाभ पाने वाले लोगों को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से उनके खातों में धनराशि ट्रांसफर की. 

PM Awas Yojna: लाभार्थियों को मिली पीएम आवास योजना की सौगात, खातों में भेजा गया किस्त का पैसा

लखनऊ: "अपना घर" का सपना संजोने वालों के लिए श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का शुभ अवसर यादगार हो गया. खास मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूबे के 02 लाख 853 लोगों को घर बनाने के लिए 1341.17 करोड़ की धनराशि सीधे उनके बैंक खाते में भेजी. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने वर्ष 2022 तक "सबको आवास" का संकल्प दोहराते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में अब तक 40 लाख शहरी गरीबों के 'घर' का सपना पूरा हुआ है. यह काम तेजी से जारी है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोई भी परिवार बेघर नहीं रहेगा. 

प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) ( PM Awas Yojna) के तहत सोमवार को बिजनौर जिले में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें जिले के 3 हजार 7 सौ 84 पात्रों को पीएम आवास योजना की सौगात मिली है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने योजना का लाभ पाने वालों से संवाद भी किया. 

सीएम योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से लिए हिस्सा
योजना को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बताया कि पीएम आवास योजना के तहत उन गरीबों को मदद दी गई है, जो गरीब कभी भी आवास के बारे में सोच भी नहीं सकते थे. आज ऐसे कई गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उनके और उनके परिवार के लिए घर बना कर दिए जा रहे हैं. 

नौकरी छोड़ बने किसान, देश के बड़े सुगन्धित तेल निर्यातकों में हुए शामिल, आज है 2 करोड़ का सालाना टर्न ओवर

योजना के तहत मिलती है इतनी धनराशि
जिलाधिकारी उमेश मिश्रा और सदर विधायक सुचि चौधरी ने  प्रधानमंत्री  शहरी आवास योजना के लाभार्थियों को अपनी शुभकामनाएं दी. डीएम ने बताया कि लाभार्थी के पास उसकी निजी भूमि होनी चाहिए उस पर पक्का मकान निर्माण करने लिए लाभार्थी को कुल  2,50,000 रुपये की धनराशि उनके बैंक खातों में तीन अलग अलग किस्तों में शासन द्वारा उपलब्ध कराई जाती है.

3784  लाभार्थियों के खातों में भेजा गया पैसा 
बिजनौर के कुल 3784  लाभार्थियों के खातों में धनराशि स्थानांतरित की गई, जिनमें प्रथम किस्त के 1045 के खातों में प्रति 50000, दूसरे किस्त के लाभार्थियों के बैंक खाताों में प्रति 1,50,000 तथा तीसरी और अंतिम किस्त के 1625 लाभार्थियों के बैंक खातों में प्रति 50000 रुपये मुख्यमंत्री द्वारा ऑनलाईन धनराशि स्थानांतरित की गई. 

WATCH LIVE TV

Trending news