Prayagraj News: मां-बाप के सपने पूरा करना चाहती थी प्रयागराज की दीपाली, क्यों कोचिंग में कर लिया सुसाइड
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2393988

Prayagraj News: मां-बाप के सपने पूरा करना चाहती थी प्रयागराज की दीपाली, क्यों कोचिंग में कर लिया सुसाइड

UP Crime News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. जहां प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाली एक 22 साल की लड़की कोचिंग संस्थान के छत पर से ... पढ़िए पूरी खबर ... 

Prayagraj News

Prayagraj News/मोहम्मद गुफरान: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. जहां प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाली एक 22 साल की लड़की कोचिंग संस्थान के छत पर से कूद कर अपनी जान दे दी. पूरा मामला प्रयागराज के कटरा इलाके में स्थित क्लाइमैक्स कोचिंग का बताया जा रहा है. मृतक छात्रा का नाम दीपाली त्रिपाठी है. उसकी उम्र 22 साल थी. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं छात्रा के दोस्त सौरभ को पुलिस ने हिरासत में भी ले लिया है.

परिजनों ने लगाया आरोप
परिजनों का आरोप है कि उसके दोस्त सौरभ और उसके दो अन्य साथियों ने कोचिंग की छत से उसको नीचे फेंका है. जिसके चलते छात्रा की मौत हुई है. छात्रा के पिता सीएम योगी से आरोपियों पर सख़्त कार्रवाई की गुहार लगा रहें हैं. हालांकि इस पूरे प्रकरण को लेकर पुलिस गहनता से जांच और पड़ताल में जुटी है. पुलिस अधिकारियों का कहना है की मृतक छात्रा का सौरभ से अफेयर था. घटना से पहले दोनों के बीच कुछ बात को लेकर कहा सुनी हुई. जिसके बाद छात्रा ने तैश में आकर कोचिंग की छत से कूद कर आत्महत्या की है. हालांकि परिजनों ने आत्महत्या के बजाय छात्रा के दोस्त और उसके साथियों पर कोचिंग की छत से फेंकने का आरोप लगाया है.

प्रयागराज के कर्नलगंज का है मामला
प्रयागराज के कर्नलगंज थाना क्षेत्र के कटरा स्थित जिस क्लाइमैक्स कोचिंग की छत से गिर कर छात्रा की मौत हुई है. वहां पर फिलहाल सुरक्षा के लिहाज से पुलिस बल तैनात है. हालांकि कोचिंग से जुड़े जिम्मेदार मौके से नदारद हैं. जानकारी के मुताबिक मृतक छात्रा और उसके दोस्त का क्लाइमैक्स कोचिंग से कोई वास्ता नहीं था. दोनों दूसरी कोचिंग के छात्र थे. ऐसे में सवाल उठता है कि मृतक छात्रा और उसके दोस्त यहां पर कैसे पहुंचें. सवाल इस लिए भी गम्भीर हो जाता है कि जिस समय घटना हुई उस दिन कोचिंग में छुट्टी थी. ऐसे में छुट्टी के दिन छात्रा और उसके कैसे कोचिंग के भीतर पहुंचें यह भी जांच का विषय हो जाता है. इस मामले में जब कोचिंग के जिम्मेदार से बातचीत की कोशिश की गई तो कोई भी कुछ बोलने से इंकार कर दिया.

भदोही की थी रहने वाली
मृतक छात्रा दीपाली त्रिपाठी मूलतः भदोही जनपद की रहने वाली थी. वह शहर के अल्लापुर इलाके में किराए का कमरा लेकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी. परिजनों के मुताबिक पुलिस भर्ती परीक्षा में भी वह शामिल होने के लिए तैयारियों में जुटी थी. वह पढ़ने में बेहद तेज थी. दीपाली के पिता बेटी की मौत के बाद बेहद गमजदा हैं. फिलहाल पुलिस ने छात्रा के दोस्त सौरभ को हिरासत में लेकर जांच का दायरा बढ़ा दिया है. मामले में सभी पहुलुओं की जांच पड़ताल और साक्ष्य के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई की बात कह रही है.

यह भी पढ़ें - मिर्जापुर के झरने में अचानक आए सैलाब में बह गए सैलानी, मनाने गए थे पिकनिक

यह भी पढ़ें - प्रयागराज से बंदूक की नोक पर बीवी को अगवा करने वाला पति गिरफ्तार,वीडियो हुआ था वायरल

उत्तर प्रदेश के नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News In Hindi और पाएं हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news